Saira Banu Admitted: सायरा बानो की तबियत बिगड़ी, हिंदुजा अस्‍पताल के ICU में भर्ती

Saira Bano Admitted: हिंदी सिनेमा की जानी मानी अदाकारा और दिलीप कुमार साहब की बेगम साहिबा सायरा बानो की तबियत खराब हो गई है। उन्‍हें मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

Saira Bano Admitted
Saira Bano Admitted 

मुख्य बातें

  • मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल के आईसीयू में भर्ती की गईं सायरा बानो
  • ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया था
  • 77 साल की हैं सायरा बानो, कुछ समय पहले ही पति दिलीप कुमार का हुआ निधन

Bollywood Actress Saira Bano Admitted in Hinduja Hospital: हिंदी सिनेमा की जानी मानी अदाकारा और दिलीप कुमार साहब की बेगम साहिबा सायरा बानो की तबियत खराब हो गई है। उन्‍हें मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, 77 साल की सायरा बानो को 3 दिन पहले अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया था। टाइम्‍स नाउ को मिली जानकारी के अनुसार, तबियत में सुधार ना होने पर उन्‍हें आईसीयू में एडमिट किया गया है। 

उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम हो जा रहा है जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो जा रही है। 54 सालों से दिलीप कुमार के साथ जीती रहीं सायरा बानो उनके बिना अकेली हैं। हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है लेकिन उन्‍हें कुछ दिन अभी अस्‍पताल में ही रहना होगा।

बता दें कि सायरा बानो ने अपने करियर की शुरुआत साल 1961 में फिल्म जंगली से की थी । इसके बाद वह पड़ोसन, पूरब और पश्चिम, जमीर जैसी फिल्मों में नजर आईं। सायरा बानो महज आठ साल की उम्र में दिलीप कुमार को दिल दे बैठी थीं। सायरा बानो ने इसी उम्र में ये तय कर लिया था कि वह दिलीप कुमार से शादी करना चाहती हैं। दिलीप कुमार से वह 22 साल छोटी थीं।

सायरा बानो को एक्टिंग विरासत में मिली थीं। उनकी मम्मी नसीम बानो 30 और 40 के दशक की बहुत बड़ी एक्ट्रेस थीं। वहीं, उनके पिता मिया एहसान उल हक बहुत बड़े प्रोड्यूसर थे। सायरा बानो छोटी थीं तब मात-पिता अलग हो गए थे। उनका बचपन लंदन में बीता था।

दिलीप कुमार के निधन पर कही थी ये बात 

दिलीप कुमार का 7 जुलाई को निधन हो गया था। सारा बानो ने उनके निधन पर कहा था- 'भगवान ने मुझसे मेरे जीने की वजह छीन ली। साहब के बिना तो मैं किसी भी चीज के बारे में नहीं सोच पाऊंगी।'   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर