पारसी लड़की से प्यार करते थे ऋषि कपूर, नीतू कपूर से गर्लफ्रेंड के लिए लिखवाते थे लव लेटर

Rishi Kapoor Facts: ऋषि कपूर का आज बर्थडे है। इस साल कैंसर के कारण उनका निधन हो गया था। ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े खुलासे किए थे। जानिए ऋषि कपूर का ये किस्सा...

Rishi Kapoor
Rishi Kapoor 

मुख्य बातें

  • ऋषि कपूर का आज बर्थडे है।
  • ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई खुलासे किए थे।
  • ऋषि कपूर ने बताया कि फिल्मों में आने से पहले वह एक पारसी लड़की को डेट कर रहे थे।

मुंबई. ऋषि कपूर का आज (4 सितंबर) 68वां बर्थडे है। 30 अप्रैल 2020 को कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद ऋषि कपूर का निधन हो गया था। ऋषि कपूर ने  16 साल की उम्र में ही फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से करियर की शुरुआत की थी।

ऋषि कपूर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी खुल्लम खुल्ला में अपनी लाइफ और कपूर  परिवार के कई राज खोले थे। ऋषि कपूर ने साल 1980 में नीतू कपूर से शादी की थी। हालांकि, नीतू कपूर उनका पहला प्यार नहीं थीं। ऋषि कपूर के मुताबिक वह नीतू कपूर से पहले पारसी लड़की यास्मिन मेहता के प्यार में पागल थे। 

बकौल ऋषि उस वक्त उनकी डेब्यू फिल्म बॉबी रिलीज नहीं हुई थी। हालांकि, इस दौरान गॉसिप मैग्जीन में उनके और डिंपल कपाड़िया के बीच अफेयर की खबरें छपने लगी थी। इससे दोनों का रिश्ता काफी प्रभावित हुआ था। 

यास्मिन ने दी थी रिंग 
ऋषि कपूर ने अपनी किताब में डिंपल कपाड़िया से जुड़ा एक किस्सा भी शेयर किया था। ऋषि कपूर ने बताया कि यास्मिन ने उन्हें एक रिंग गिफ्ट की थी। बॉबी की शूटिंग के दौरान डिंपल कपाड़िया ने वह रिंग पहन ली थी। 

ऋषि लिखते हैं कि जब राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया को प्रपोज किया तो उन्होंने डिंपल कपाड़िया की उंगली में वह रिंग देखी थी। इसके बाद उन्होंने रिंग को जुहू के पास समंदर में फेंक दिया था। वहीं, ऋषि ने किताब में साफ किया कि वह डिंपल कपाड़िया के प्यार में नहीं थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

How I wish this picture could remain complete as is

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

ऐसी है नीतू कपूर के साथ लव स्टोरी 
नीतू कपूर और ऋषि कपूर की पहली मुलाकात फिल्म 'जहरीला इंसान' के सेट पर हुई थी। इस फिल्म में काम करते हुए दोनों एक-दूसरे के दोस्त बन गए। नीतू इस समय महज 14 साल की थीं। ऋषि कपूर ने एक टीवी रिएलिटी शो में बताया कि वह नीतू से अपनी गर्लफ्रेंड के लिए लव लेटर लिखवाया करते थे।

ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी-कभी' से शुरू हुई थी। 11 जनवरी 1980 को ऋषि और नीतू की धूमधाम से शादी हो गई। कैंसर के दौरान नीतू कपूर ऋषि कपूर के साथ अमेरिका में थीं। वह उनका काफी ख्याल रखा करती थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर