Saroj khan Biopic: सरोज खान की ज‍िंदगी आएगी पर्दे पर, रेमो डिसूजा ने बायोपिक की जताई इच्‍छा

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफी सरोज खान का 3 जुलाई को न‍िधन हो गया था। अब खबर है क‍ि कोर‍ियोग्राफर और डायरेक्‍टर रेमो डिसूजा उनकी ज‍िंदगी पर फ‍िल्‍म बनाने जा रहे हैं।

Saroj Khan
Saroj Khan 

मुख्य बातें

  • सरोज खान ने 3 जुलाई को इस दुनिया को अलविदा कह दिया
  • कार्डिएट अरेस्‍ट के चलते 72 साल की उम्र में हुआ न‍िधन
  • बॉलीवुड के कई द‍िग्‍गजों को उन्‍होंने स‍िखाया था डांस

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 3 जुलाई को न‍िधन हो गया था। वह 72 साल की थीं और पिछले कुछ समय से बीमार थीं। रात के करीब दो बजे कार्डिएक अरेस्ट के चलते अस्‍पताल में उनका निधन हुआ था। उनके निधन से बॉलीवुड को झटका लगा था। बॉलीवुड के कई दिग्‍गजों को डांस सिखाने का श्रेय सरोज खान को ही जाता है। अब खबर है क‍ि कोर‍ियोग्राफर और डायरेक्‍टर रेमो डिसूजा उनकी ज‍िंदगी पर फ‍िल्‍म बनाने जा रहे हैं।

सरोज खान बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी थीं, जिसमें फिल्म देवदास, जब वी मेट और तमिल फिल्म श्रृंगारम शामिल है। उन्होंने करीब 2 हजार गानों को कोरियोग्राफ किया जिसमें बॉलीवुड के कई मशहूर गाने शामिल हैं। सरोज खान ने आखिरी बार साल 2019 में बॉलीवुड गाना कोरियोग्राफ किया था, जो कि फिल्म कलंक का था। सरोज खान ने कलंक का गाना तबाह हो गए कोरियोग्राफ किया था। वो अपने पीछे पति बी. सोहनलाल, बेटे हामिद खान और बेटियों हिना खान और सुकन्या खान को छोड़ गईं हैं। 

उनकी जिंदगी के सभी पहलुओं को रेमो डिसूजा पर्दे पर लेकर आएंगे ताकि लोग यह देख सकें कि कैसे उन्‍होंने सिनेमा में अपना योगदान दिया। उनकी बेटी सुकैना नागपाल ने नवभारतटाइम्स.कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि उनकी मां सरोज खान की पर कई लोग बायॉपिक बनाना चाहते थे जिसमें रेमो, बाबा यादव और कुणाल कोहली शामिल हैं। 

खुद सरोज चाहती थीं रेमो बनाएं बायोपिक

तीनों डायरेक्‍टर्स ने सरोज खान से बायोपिक बनाने की इच्‍छा जताई थी। सुकैना नागपाल ने बताया कि जब उन्‍होंने मां से पूछा कि आप किसके साथ बनाएंगी अपनी बायोपिक तो उन्‍होंने रेमो का नाम लिया। सरोज कहती थीं कि रेमो और उनकी कहानी जीरो से हीरो बनने की है। इसलिए रेमो हालात और एक कोरियॉग्रफर की लाइफ में होने वाले इंसिडेंट्स को बेहतर तरीके से समझेंगे।

अगली खबर