Rekha Birthday: कभी फिल्में छोड़ शादी करना चाहती थीं रेखा, बनना चाहती थीं बहुत सारे बच्चों की मां

Rekha Birthday: रेखा 10 अक्टूबर को 66 साल की हो गई हैं। 50 साल से ज्यादा फिल्म इंडस्ट्री में बिता चुकी रेखा के नाम कई सुपरहिट फिल्में हैं। हालांकि, एक वक्त वह फिल्में छोड़कर शादी करना चाहती थीं।

Rekha
Rekha 

मुख्य बातें

  • एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा आज यानी 10 अक्टूबर को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • रेखा ने सिमि गरेवाल के शो में अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे।
  • रेखा ने कहा था कि वह 13 साल की उम्र में एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं।

मुंबई. भानुरेखा गणेशन यानी एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा आज (10 अक्टूबर) अपना 66वां बर्थडे मना रही हैं। रेखा के पिता जेमिनी गणेशन साउथ के महान एक्टर थे। वहीं, उनकी मां पुष्पवल्ली पॉपुलर एक्ट्रेस थीं।  रेखा ने महज 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी।    

साल 2004 में सिमी गरेवाल के शो में रेखा ने अपनी पर्सनल लाइफ पर कई खुलासे किए थे। रेखा ने कहा था कि वह 13 साल की उम्र में एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। उस वक्त वह किसी ऐसे शख्स से प्यार करना चाहती थीं जो उनका सही मायनों में ख्याल रखे। 

रेखा ने कहा कि वह उस शख्स से शादी करना चाहती थीं।  रेखा आगे कहती हैं कि- 'मैं चाहती थी कि उनके ढेर सारे बच्चे हो। हालांकि, अब मैं जब उस दौर को याद करती हैं तो सोचती हूं कि ऐसा मुझे क्यों लगता था। लेकिन, तब भानुरेखा को यही चाहिए था।' 

आर्थिक तंगी के कारण की फिल्में 
रेखा ने सिमी गरेवाल के शो में बताया था कि घर में आर्थिक तंगी के कारण उन्हें फिल्मों में काम करना पड़ा था। उनकी मां एक सिंगल मदर थीं और उनके भाई-बहनों की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी उन पर आ गई थीं। 

रेखा ने एक्ट्रेस बनने के लिए अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी थी। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1966 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट तेलगु फिल्म रंगुला रतलाम से की थी। 17 साल की उम्र में बतौर लीड एक्ट्रेस उनका डेब्यू फिल्म सावन भादो से हुआ था। ये फिल्म हिट रही थी। 

ऐसे मिली थी रेखा को पहली फिल्म 
रेखा की जीवनी रेखा- द अनटोल्ड स्टोरी के मुताबिक रेखा जब 13 साल की थीं तो प्रोड्यूसर  कुलजीत पाल ने उन्हें पहली बार जैमिनी स्टूडियो में देखा था। यहां पर वह तमिल फिल्मों की हीरोइन  वाणीश्री को साइन करने गए थे। कुलजीत के कान में किसी ने फुसफुसाया कि ये एक्ट्रेस पुष्पवल्ली की बेटी हैं। 

कुलजीत रेखा के पास गए और पूछा-'क्या तुम्हें हिंदी आती है। उन्होंने नहीं में जवाब दिया। हालांकि, रेखा की मां ने कहा कि उनकी बेटी की याददाशत बहुत तेज है। कुलजीत ने कागज पर हिंदी में एक डायलॉग लिखकर रेखा को दिया। कुलजीत अपनी चाय खत्म कर रहे थे तब तक रेखा ने उन्हें डायलॉग पूरा सुना दिया।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर