रेखा और काजोल ने जब एक ही स्वेटर में साथ-साथ कराया था फोटोशूट, 24 साल पहले मचा था खूब बवाल

Rekha And Kajol bollywood throwback: बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा और काजोल से जुड़ा एक विवाद तब हुआ जब दोनों ने साथ में फोटोशूट कराया। इंडस्ट्री में हलचल मच गई और रेखा काफी कॉन्ट्रोवर्सी में रहीं...

bollywood throwback Bollywood Controversy Rekha And Kajol controversial photoshoot in 1996
रेखा और काजोल। 
मुख्य बातें
  • रेखा की पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जिंदगी काफी उतार चढ़ाव से भरी रहीं। 
  • करियर की शुरुआत के बाद से ही अभिनेत्री रेखा का नाम कई विवादों से जुड़ने लगा था।
  • एक विवाद तब हुआ जब रेखा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के साथ एक फोटोशूट कराया।

हिंदी सिनेमा की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक, रेखा आज भी इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम रखती हैं। रेखा का नाम बोल्ड डीवाज की सूची में सबसे ऊपर आता हैं। हिंदी सिनेमा के शुरुआती दिनों में बिकिनी पहनना और ऑन-स्क्रीन बोल्ड सीन देना एक साहसी कदम माना जाता था। जीनत अमान, परवीन बाबी, शर्मिला टैगोर वो अभिनेत्रियां रहीं, जिन्होंने बड़ी स्क्रीन पर टू-पीस स्विमसूट पहने। वास्तव में इन अदाकारों ने आने वाली पीढ़ियों के लिए एक उदाहरण सेट किए और इन्हीं में से एक रेखा थीं।
भानुरेखा गणेशन से रेखा बनने की अभिनेत्री की कहानी काफी दिलचस्प है। बचपन में आर्थिक तंगी का सामने करने वालीं रेखा ने ग्लैमर वर्ल्ड में खुद को पहचान दिलाने के लिए जीतोड़ मेहनत की और आखिरकार खुद को इंडस्ट्री की सबसे दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक साबित किया। वैसे रेखा की पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जिंदगी काफी उतार चढ़ाव से भरी रहीं। 
अभिनय करियर की शुरुआत के बाद से ही अभिनेत्री रेखा का नाम कई विवादों से जुड़ने लगा था। ऐसा ही एक विवाद तब हुआ जब रेखा ने बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल के साथ एक फोटोशूट कराया। जिसके आने के बाद इंडस्ट्री में हलचल मच गई और रेखा काफी कॉन्ट्रोवर्सी में रहीं। 

बात साल 1996 के दौरान की है। तब रेखा को उन दिनों की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक माना जाता था। उस दौरान रेखा ने दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे की अभिनेत्री काजोल के साथ एक बोल्ड फोटोशूट कराया था जिसने सभी का ध्यान खींचा था। साल 1996 में एक लोकप्रिय मैग्जीन के जनवरी कवर शूट के लिए रेखा और काजोल ने बोल्ड फोटोशूट कराया था। जब दोनों की कवर फोटो सामने आई तो काफी हंगामा मच गया था। क्योंकि दोनों एक्ट्रेस ने एक ही स्वेटर में साथ फोटोशूट कराया था।

रेखा और काजोल के फोटोशूट ने कई लोगों को हैरान कर दिया था। दोनों अभिनेत्रियों को भी इसके लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हालांकि रेखा और काजोल दोनों ने उनके साहसिक कदम को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। जैसा कि रेखा उस दौरान में एक बड़ा नाम थीं, वहीं काजोल ने इंडस्ट्री में कदम जमाने शुरू ही किए थे। ऐसे में काजोल का कॉन्ट्रोवर्सी को लेकर पहला एक्सपीरियंस था। जैसा कि हम अब फोटोज को देखते हैं, तो यह कुछ बहुत विवादास्पद नहीं लग रहा है लेकिन उस समय में इसने निश्चित रूप से खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर