शादी के लिए रीना रॉय ने शत्रुघ्न सिन्हा को दिया था अल्‍टीमेटम, कुछ इस तरह खत्‍म हुई थी दोनों की प्रेम कहानी

हिंदी सिनेमा की मशहूर और बेहद खूबसूरत अदाकारा रीना रॉय का आज यानी 7 जनवरी को  65वां जन्मदिन है। सुभाष घई की फिल्म कालीचरण में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने साथ काम किया था। इस फ‍िल्‍म के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं।

Reena Roy and Shatrughan Sinha
Reena Roy and Shatrughan Sinha 
मुख्य बातें
  • रीना रॉय का आज यानी 7 जनवरी को  65वां जन्मदिन है।
  • फिल्म कालीचरण में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय आए थे नजर।
  • इस फ‍िल्‍म के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं।

Reena Roy Birthday: हिंदी सिनेमा की मशहूर और बेहद खूबसूरत अदाकारा रीना रॉय का आज यानी 7 जनवरी को  65वां जन्मदिन है। उस समय रीना रॉय रेखा (rekha) और हेमा मालिनी (hema malini) तक को कड़ी टक्कर देती थी। रीना का जादू लगभग तीन दशक तक चला। रीना को बॉलीवुड छोड़े हुए 20 साल हो चुके हैं लेकिन उनकी अदाकारी का जादू दिलो दिमाग पर अभी तक छाया हुआ है। वह अपने समय की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस थीं। 

रीना का असली नाम रूपा था। उनकी पहली फिल्म के निर्माता ने उनका नाम रूपा से रीना कर दिया था। सुभाष घई की फिल्म कालीचरण में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने साथ काम किया था। इस फ‍िल्‍म के दौरान दोनों के अफेयर की खबरें आने लगी थीं। अखबारों और मैगजीन में दोनों की नजदीकियों की बातें छपने लगीं और फ‍िल्‍मी गलियारों में भी इस बात की चर्चा होने लगी। 

इसके बाद पहलाज निहलानी ने शत्रुघ्न, रीना और संजीव कुमार के साथ फिल्म हथकड़ी बनाई और ये फ‍िल्‍म सुपरहिट रही। इसके बाद पहलाज ने इसी कास्ट को फिल्म 'आंधी तूफान' में लेने का मन बनाया लेकिन रीना ने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया। रीना ने पहलाज से कहा था कि वो जाकर अपने दोस्‍त शत्रुघ्न से कह दें कि वो अपना जवाब जल्दी दें। अगर उन्‍होंने ना किया तो मैं आठ दिन में कहीं और शादी कर लूंगी। 

Also Read: 'नागिन' फिल्म के बाद रीना रॉय को मिले थे खून से लिखे हुए खत

शत्रुघ्न से रीना शादी करना चाहती थीं और उन्होंने अभिनेता को अल्टीमेटम भी दे दिया था। इस बात ने शत्रुघ्न सिन्हा को अंदर तक तोड़ दिया था और वो खूब रोए थे। पहलाज ने तब शत्रुघ्न सिन्हा से कहा था- 'उसे जाने दो, शादी कर लेने दो।' इस तरह शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय की प्रेम कहानी का अंत हो गया। 

शत्रुघ्न सिन्हा से हर रिश्‍ता खत्‍म कर रीना रॉय ने अपनी निजी जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ शादी कर ली। रीना रॉय ने 2 अगस्त, 1983 को मोहसिन खान के साथ शादी रचाई थी और अपनी शादी के बाद हमेशा के लिए पाकिस्तान में जा बसीं। कुछ समय बात दोनों भारत आए। कुछ समय तक सबकुछ ठीक रहा और फ‍िर दोनों के रिश्‍ते में दरार आ गई जोकि तलाक तक पहुंच गई।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर