जिंदगी में अकेले थे राजीव कपूर, रजा मुराद बोले- 'ना फिल्में चलीं, ना शादी... किस्मत उनके साथ नहीं थी'

एक्टर राजीव कपूर के निधन के बाद रजा मुराद ने कहा कि वो अपनी जिंदगी में अकेले थे। उन्होंने कहा कि राजीव की ना तो फिल्में चलीं ना ही शादी, किस्मत कभी उनके साथ नहीं थी।

Late Actor Rajiv Kapoor
Late Actor Rajiv Kapoor 

मुख्य बातें

  • वेटेरन एक्टर राजीव कपूर का 09 फरवरी को निधन हो गया।
  • राजीव कपूर के निधन पर बोले रजा मुराद- जिंदगी में अकेले थे राजीव।
  • रजा मुराद ने कहा कि राजीव की ना फिल्में चलीं ना ही शादी।

वेटेरन एक्टर राजीव कपूर का 09 फरवरी को हार्ट अटैक से निधन हो गया, वो 58 साल के थे। राजीव कपूर दिवंगत एक्टर राज कपूर के सबसे छोटे बेटे और रणधीर कपूर व ऋषि कपूर के छोटे भाई थे। 

राजीव कपूर के अंतिम संस्कार में पहुंचे एक्टर रजा मुराद ने शोक व्यक्त करते हुए इसे बड़ी हानि बताया। एक्टर ने कहा, 'यह मेरे लिए बड़ी हानि है। तब की बात करें जब वो एसिस्टेंट डायरेक्टर हुआ करते थे। वो किसी भी अन्य एसिस्टेंट की तरह दैनिक काम करते थे। ऐसे परिवार से आने के बावजूद उनमें कोई दिखावा नहीं था। राज साब (राज कपूर) ने अपने सभी बच्चों को यही सिखाया था कि स्टार बनने से पहले एक साधारण जिंदगी जीना सीखें।'

राजीव ने किया था अकेलेपन का सामना

रजा मुराद से पूछा गया कि क्या राजीव ने जिंदगी में अकेलेपन का सामना किया? इसपर उन्होंने कहा, 'हां, बिलकुल। आप देखो, उनकी फिल्में नहीं चलीं। प्रेमग्रंथ अच्छी फिल्म थी, लेकिन वो नहीं चली। उनकी शादी नहीं चली। किस्मत राजीव के साथ नहीं थी। राजीव से खराब एक्टर्स फिल्म इंडस्ट्री में कामयाब हो गए। मैं कहूंगा कि उनकी जिंदगी में अकेलापन था लेकिन कड़वापन नहीं था।' 

शम्मी कपूर से होती थी तुलना

मालूम हो कि राजीव कपूर देखने में अपने चाचा व एक्टर शम्मी कपूर की तरह लगते थे जिसके चलते अक्सर  उनसे राजीव की तुलना होती थी। इसका असर राजीव के करियर पर पड़ा और वो सफल एक्टर नहीं बन सके।

दो साल चली थी शादी

राजीव कपूर ने साल 2001 में आर्किटेक्ट आरती सबरवाल से शादी की थी, लेकिन यह शादी ज्यादा नहीं टिक सकी और दो साल बाद यानी साल 2003 में ही उनका तलाक हो गया था। 

इन फिल्मों में किया था काम

बता दें कि राजीव ने साल 1983 में फिल्म एक जान हैं हम से बॉलीवुड में कदम रखा था। इसके बाद वो नाग नागिन, हम तो चले परदेस, ज़लज़ला, अंगारे, राम तेरी गंगा मैली, जबरदस्त, मेरा साथी और आसमान जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने प्रोडेयूसर के तौर पर फिल्म हिना, प्रेमग्रंथ और आ अब लौट चलें पर काम किया।  

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर