Ranveer Singh से Taapsee Pannu और Shahid Kapoor तक, दिग्गज खिलाड़ियों के रोल में नजर आएंगे यह बॉलीवुड सितारे

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Sep 10, 2021 | 10:02 IST

Bollywood Actors Set to Star as Sports Personalities: बॉलीवुड की आगामी फिल्मों में रणवीर सिंह, तापसी पन्नू, शाहिद कपूर और अजय देवगन दिग्गज खिलाड़ियों के किरदार में नजर आने वाले हैं।

bollywood actors will be seen in sports biographical films, bollywood actors will play sports personality roles in upcoming films
खिलाड़ियों के रोल में नजर आएंगे यह एक्टर्स   |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • फिल्म 83 में कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे रणवीर सिंह।
  • भारतीय महिला नेशनल क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक में नजर आएंगी तापसी पन्नू‌।
  • फिल्म मैदान में सैयद अब्दुल रहीम के रोल में नजर आएंगे अजय देवगन।

Bollywood Actors to be Featured as Sports Personalities: गुजरते वक्त के साथ बॉलीवुड फिल्मों के ट्रेंड्स में भी बदलाव देखा जाता है। पहले जहां ज्यादातर कहानियां काल्पनिक होती थीं वहीं, आजकल की बॉलीवुड फिल्में ज्यादातर रियल-लाइफ स्टोरीज पर आधारित होती हैं। बीते कुछ वक्त में, बॉलीवुड ने हमें एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं जो राजनीति, खेल और मनोरंजन से जुड़े दिग्गजों पर आधारित थीं। आने वाले समय में कुछ ऐसी बिग बजट फिल्में रिलीज होने वाली हैं जो दिग्गज खिलाड़ियों के जीवन पर आधारित हैं। इन फिल्मों में रणवीर सिंह से रणबीर कपूर और शाहिद कपूर तक कई बॉलीवुड कलाकार जाने-माने खिलाड़ियों का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे। (

रणवीर सिंह

आगामी फिल्मों में '83' का नाम शामिल है जो पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) के जीवन पर आधारित है। कबीर खान (Kabir Khan) द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी 1983 के वर्ल्ड कप मैच के इर्द-गिर्द घूमने वाली है। इस फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे। रणवीर सिंह के अलावा उनकी बीवी दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) इस फिल्म में कपिल देव की बीवी रोमी देव का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी। 

रणबीर कपूर

हाल ही में यह खबर आई है कि इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की बायोपिक बनने जा रही है। इस फिल्म में सौरव गांगुली के प्रशंसनीय जर्नी को दिखाया जाएगा। एक बार सौरव गांगुली ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए यह कहा था कि, वह अपनी बायोपिक में रणबीर कपूर को देखना चाहते हैं। फिलहाल, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि सौरव गांगुली की बायोपिक के लिए किस एक्टर को साइन किया गया है। मगर, कयास लगाए जा रहे हैं कि रणबीर कपूर सौरव गांगुली का किरदार निभा सकते हैं।

तापसी पन्नू

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक 'शाबाश मिठू' बीते कुछ वक्त से चर्चा में बनी हुई है। इस फिल्म में तापसी पन्नू मिताली राज का किरदार निभाने वाली हैं। राहुल ढोलकिया द्वारा निर्देशित यह फिल्म इस वर्ष फरवरी में रिलीज होने वाली थी मगर किसी कारणवश इस फिल्म की रिलीज को टाल दिया गया था। फिलहाल इस फिल्म के रिलीज डेट की पुष्टि नहीं हुई है। 

शाहिद कपूर

2019 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म जर्सी के हिंदी रीमेक में शाहिद कपूर नजर आने वाले हैं। गौतम तिन्ननुरी द्वारा यह फिल्म एक ऐसे इंसान के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है जो टैलेंटेड होने के बावजूद भी एक फेल्ड क्रिकेटर रहा है। मगर, 36 की उम्र में वह क्रिकेट के मैदान में देश का नाम ऊंचा करने के लिए वापसी कर रहा है। 

अजय देवगन

दिग्गज फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक 'मैदान' में अजय देवगन नजर आने वाले हैं। यह एक बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स फिल्म है जो 1950 से लेकर 1963 की कहानी को दर्शाती है। उस दौरान सैयद अब्दुल रहीम भारतीय फुटबॉल टीम के कोच थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर