Covid 19: क्‍या बॉलीवुड का गणित बिगाड़ रही कोरोना की दूसरी लहर, फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट टलना शुरू

Haathi Mere Saathi release date postponed due to corona: कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फ‍िर डराना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र सहित कई राज्‍यों में तेजी से केस बढ़ रहे हैं।

Haathi Mere Sathi
Haathi Mere Sathi 

Haathi Mere Saathi release date postponed due to corona: देश में कोरोना की हालत दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है। केंद्र और राज्य सरकारों के उपायों के बायजूद कोरोना के नए मामलों का बढ़ना जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 के 46,951 से अधिक नए केस सामने आए हैं। यहां समझने की जरूरत है कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश का कोरोना के प्रतिदिन नए मामलों में 80 प्रतिशत से अधिक का योगदान है। 

ऐसे में एक बार स्थिति फ‍िर बीते साल की तरह होती नजर आ रही है। अगर हालात काबू में नहीं हुए तो कई क्षेत्रों को प्रभावित होना पड़ेगा। बीते साल बॉलीवुड को कोरोना ने खूब नुकसान पहुंचाया था। ना तो फ‍िल्‍में रिलीज हुईं और ना ही फ‍िल्‍मों की शूटिंग हो सकी। अब जब सब ठीक होता नजर आ रहा था तो शूटिंग शुरू हुई थीं और फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट का पूरा कैलेंडर तैयार हो गया था। 

डरा रही दूसरी लहर 
कोरोना की यह दूसरी लहर डरा रही है और इसी डर से फ‍िल्‍म मेकर्स ने अपनी फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट खिसकाने पर विचार करना शुरू कर दिया है। राणा दग्गुबाती, पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगांवकर और ज़ोया हुसैन स्टारर फिल्म हाथी मेरे साथी अब 26 मार्च को रिलीज नहीं होगी। हालांकि तेलुगू वर्जन अरन्या और तमिल वर्जन कादान अपनी तय तारीख 26 मार्च पर ही रिलीज होगी। इस बारे में खुद इरॉस मोशन पिक्चर्स ने अपने सोशल मीडिया पर आधिकारिक जानकारी भी दे दी है।

कोरोना के चलते लिया गया फैसला 
मेकर्स ने कोविड के बढ़ते केस की वजह से यह महत्‍वपूर्ण फैसला लिया है। मेकर्स ने कहा कि हम पिछले वर्ष से कठिन समय से गुजरे हैं और अब भी स्थिति में कुछ ख़ास बदलाव नहीं आया है। जब सब ठीक लग रहा था, ऐसे में कोविड के मामलों में अचानक वृद्धि चिंता पैदा करती है।

सूर्यवंशी भी टली 
कोरोना के मामले बढ़ते देख फ‍िल्‍म सूर्यवंशी के निर्माताओं ने भी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया था। पहले यह फिल्म 2 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले देखकर अब महाराष्ट्र के कई भागों में नाइट कर्फ्यू का लगा दिया गया है और इसकी रिलीज डेट को आगे टाल दिया गया है। 

'NO MEANS NO' की टली रिलीज डेट
बहुचर्चित इंडो पोलिश एक्शन थ्रिलर फीचर फिल्म 'नो मीन्स नो' (NO MEANS NO) के निर्देशक विकाश वर्मा ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए बड़ा फैसला किया है। 22 मार्च को वर्ल्डवाइड रिलीज होने वाली इस फिल्म को पोस्टपोन किया गया है, ताकि दर्शकों के जान के साथ लापरवाही ना हो। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर