छोटे से हादसे ने ले ली थी प्रकाश राज के बेटे की जान, खेतों में जलाया था 5 साल के बेटे का शव

एक्टर- डायरेक्टर प्रकाश राज की जिंदगी उतार- चढ़ावों से भरी रही है। साल 2004 में उन्होंने अपने 5 साल के बेटे को खो दिया था। जानें कैसे हुई थी उनके बेटे की मौत।

Prakash Raj
Prakash Raj 
मुख्य बातें
  • एक्टर प्रकाश राज का आज जन्मदिन है और वो 56 साल के हो गए हैं।
  • प्रकाश राज की जिंदगी कई उतार चढ़ावों से भरी रही है।
  • 17 साल पहले एक छोटे से हादसे ने ले ली थी बेटे की जान।

जाने माने एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रकाश राद का आज जन्मदिन है और वो 56 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 26 मार्च 1965 को बैंगलुरु में हुआ था और उन्होंने यहीं से अपनी पढ़ाई पूरी की। 

प्रकाश राज ने तमिल डायरेक्टर के. बालाचंदर की सलाह पर अपना सरनेम बदलकर 'राज' किया था। प्रकाश राज अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं और अब तक कई अवॉर्ड जीत चुके हैं जिसमें 5 नेशनल फिल्म अवॉर्ड, 6 नंदी अवॉर्ड, 8 तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड और 5 फिल्मफेयर अवॉर्ड साउथ समेत कई और अवॉर्ड्स भी शामिल हैं। 

5 साल के बेटे की मौत

प्रकाश राज की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो उतार चढ़ावों से भरी रही है। उन्होंने साल 1994 में तमिल एक्ट्रेस ललिता कुमारी से शादी की थी। शादी के बाद दोनों के तीन बच्चे हुए, दो बेटियां मेघना और पूजा व एक बेटा सिद्धू। लेकिन उनकी जिंदगी में उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उनके बेटे का 5 साल की उम्र में निधन हो गया। एक्टर ने बताया था कि उन्होंने अपने खेतों में बेटे को जलाया था। उन्होंने कहा था, 'मैं कई बार वहां जाकर बैठता हूं और वहां मुझे लगता है कि मैं कितना लाचार हूं। जिंदगी का कोई भरोसा नहीं है, यह बहुत छोटी है। नेचर के सामने आप बहुत कमजोर हो। मुझे अपनी बेटियों से बहुत प्यार है लेकिन अब भी मैं अपने बेटे को बहुत याद करता हूं।'

टेबल से गिरकर हुआ था ये हाल

प्रकाश राज ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह साल 2004 में बेटे के निधन के बाद उनकी जिंदगी बदल गई। उन्होंने बताया था, 'वो केवल 5 साल का थी और एक फुट ऊंची टेबल पर चढ़कर पतंग उड़ा रहा था और तभी उसपर से गिर गया। कुछ महीने बाद उसे दौरे पड़ने लगे जिसके बाद उसका निधन हो गया। कोई नहीं समझ पाया कि क्या वजह थी। उसकी मौत किसी भी दुख से ज्यादा बड़ी थी मेरे लिए। अब मैं जिंदगी को हल्के में नहीं लेता। '

(फोटो में अपने बेटे वेदांत के साथ प्रकाश राज)

बेटे की मौत के बाद पत्नी संग बिगड़े रिश्ते

बेटे की मौत के बाद प्रकाश राज और उनकी पत्नी के रिश्ते में भी बदलाव आ गया। दोनों ने अपनी शादी को बचाने की कोशिश की लेकिन वो इसमें सफल नहीं हुए और साल 2009 में दोनों का तलाक हो गया। 

साल 2010 में की दूसरी शादी

पहली पत्नी से तलाक के बाद साल 2010 में उन्होंने बॉलीवुड कोरियोग्राफर पोनी वर्मा से शादी कर ली, जो उम्र में उनसे 12 साल छोटी हैं। प्रकाश ने बताया कि उनकी मुलाकात पोनी से तब हुई जब वो पहली पत्नी से साथ तलाक केस फाइल कर चुके थे। एक्टर ने बताया, 'पोनी मेरी एक फिल्म को कोरियोग्राफ कर रही थीं। मैंने अपनी मां और अपनी बेटियों से इस बारे में बात की और उन्हें बताया कि मैं फिर से शादी करना चाहता हूं लेकिन मैं चाहता था कि पोनी मेरी बेटियों के साथ समय बिताए। पोनी मेरी पहली पत्नी और बेटियों से मिली और उन्होंने कहा कि पापा आपको फिर से शादी कर लेनी चाहिए।' इसके बाद प्रकाश और पोनी ने 24 अगस्त 2010 को शादी कर ली और दोनों का एक बेटा वेदांत भी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर