अगर एक्टर नहीं बनते तो ये काम कर रहे होते पंकज त्रिपाठी, एक्टर ने खुद बताई राज की बात

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी आज सिनेमा की दुनिया में जहां हैं, वहां पहुंचने में उन्हें लगभग दो दशक लग गए। उनका एक एक किरदार अलग और लोकप्रिय है। 

Pankaj Tripathi
Pankaj Tripathi 
मुख्य बातें
  • पंकज त्रिपाठी फिल्म शेरदिल: द पीलीभीत सागा को लेकर चर्चा में हैं।
  • यह फिल्म 24 जून को रिलीज होने वाली है।
  • फिल्म की कहानी पीलीभीत टाइगर रिजर्व में हुई सच्ची घटनाओं पर आधारित है।

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी फिल्म शेरदिल: द पीलीभीत सागा को लेकर चर्चा में हैं। यह फिल्म 24 जून को रिलीज होने वाली है। फिल्म की कहानी पीलीभीत टाइगर रिजर्व में हुई सच्ची घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में पंकज त्रिपाठी के अलावा नीरज काबी और सयानी गुप्ता अहम रोल में नजर आने वाले हैं। पंकज त्रिपाठी उन कलाकारों में से हैं जो हर किरदार में जान फूंक देते हैं। 

बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी आज सिनेमा की दुनिया में जहां हैं, वहां पहुंचने में उन्हें लगभग दो दशक लग गए। उनका एक एक किरदार अलग और लोकप्रिय है। पंकज त्रिपाठी ने फिल्मों में अपने शानदार काम के साथ-साथ वेब स्पेस में भी इंडस्ट्री में अपने लिए बेहतरीन जगह बना ली है। 

Also Read: 22 साल की उम्र में कितना था पंकज त्रिपाठी का बैंक बैलेंस, अभिनेता को याद आए गुजरे हुए पुराने दिन

पंकज त्रिपाठी ने हाल ही में फिल्म शेरदिल: द पीलीभीत सागा के प्रमोशन के दौरान इंटरव्यू में बताया कि अगर वह शोबिज की दुनिया में नहीं होते, तो वह किसान होते या राजनीति में अपना करियर बना रहे होते। पंकज त्रिपाठी ने कहा, "मैं अगर एक्टर नहीं होता, तो किसान होता। मेरे पिता किसान थे और यह मेरा पुश्तैनी काम था। मैं खेती करता या शायद मैं राजनीति में होता।"

मुझे इस लाइन में दिलचस्पी थी और इसके लिए मैंने खेती और छात्र राजनीति छोड़ दी और सिनेमा की तरफ आ गया।  बता दें कि 45 वर्षीय स्टार पंकज त्रिपाठी ने 2004 में 'रन' और 'ओंकारा' में एक छोटी भूमिका के साथ शुरूआत की थी और जब 2012 में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' आई तो उन्हें जबरदस्त लोकप्रियता मिली। 

पंकज त्रिपाठी ने 'फुकरे', 'मसान', 'निल बटे सन्नाटा', 'बरेली की बर्फी', 'न्यूटन', 'स्त्री', 'लूडो' और 'मिमी' जैसी फिल्मों में अभिनय कर मुकाम पाया है। वहीं ओटीटी की दुनिया की बात करें तो पंकज की 'मिर्जापुर', 'क्रिमिनल जस्टिस', 'योर्स ट्रूली' और 'क्रिमिनल जस्टिस : बिहाइंड क्लोज्ड डोर्स' जैसी वेब सीरीज खूब पसंद की गईं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर