हिजबुल आतंकियों ने निम्रत कौर के पिता को किया था किडनैप, एक हफ्ते बाद कर दी थी हत्या

बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्रत कौर 13 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं। निम्रत कौर के पिता आर्मी के अफसर थे। उनके पिता को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने अगवा कर लिया था।

Nimrat Kaur
Nimrat Kaur 

मुख्य बातें

  • एक्ट्रेस निम्रत कौर आज अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • निमरत के पिता को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने अगवा कर लिया था।
  • निम्रत कौर करियर की शुरुआत में 27 से 30 फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्रत कौर 13 मार्च को अपना बर्थडे मना रही हैं। निम्रत कौर को पहचान एयरलिफ्ट, लंच बॉक्स जैसी फिल्मों से मिली थी। एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत वन नाइट विद द किंग से शुरुआत की थी। 

निमरत के पिता भूपिंदर सिंह इंडियन आर्मी में मेजर थे। निमरत के पिता को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने अगवा कर लिया था। निमरत कौर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में पिता की मौत के बारे में बताया था। 

निम्रत ने कहा था कि 1994 में  हम कश्मीर में छुट्टियां बिता रहे थे। तभी हमें खबर मिली कि- मेरे पिता को हिजबुल के आतंकियों ने अगवा कर लिया है।  हिजबुल ने कुछ आतंकियों को छोड़ने की मांग की थी।

एक हफ्ते में हो गई मौत
निम्रत बताती हैं, 'सरकार ने हिजबुल के आतंकियों की मांगों को मानने से इंकार कर दिया था। इसके बाद एक हफ्ते के अंदर उन्हें मार दिया था। वह केवल 44 साल के थे।'

निम्रत कौर करियर की शुरुआत में 27 से 30 फिल्मों को ठुकरा चुकी हैं। अपनी संघर्ष की कहानी बताते हुए निम्रत ने कहा, 'संघर्ष के दिनों में वह अपनी मम्मी से बात करते हुए फूट-फूटकर रोने लगती थीं।'

इस फिल्म में आएंगी नजर
वर्कफ्रंट की बात करें तो निम्रत कौर अब फिल्म दसवीं में नजर आने वाली  हैं। फिल्म में अभिषेक बच्चन लीड रोल में हैं। फिल्म में निम्रत के अलावा  यामी गौतम भी लीड रोल में हैं।

फिल्म को तुषार जलोटा डायरेक्ट कर रहे हैं। बतौर डायरेक्टर तुषार की ये पहली फिल्म है। दसवीं को स्त्री, बाला जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर दिनेश विजान प्रोड्यूस कर रहे हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर