Republic Day Movies: गणतंत्र दिवस के मौके पर देखें अक्षय कुमार की ये 5 देशभक्ति फिल्में

Akshay Kumar patriotic movies: गणतंत्र द‍िवस पर हम आपके ल‍िए लेकर आए हैं सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की कुछ ऐसी फ‍िल्‍में जिन्‍हें आप आज के दिन देख सकते हैं।

Akshay Kumar
Akshay Kumar 

मुख्य बातें

  • कोरोना महामारी के बीच देश गणतंत्र दिवस मना रहा है।
  • मनोरंजन जगत भी इस दिन को धूमधाम से मनाता है।
  • आप घर पर देख सकते हैं अक्षय कुमार की ये 5 फ‍िल्‍में

Akshay Kumar patriotic movies on 26 January Republic Day: कोरोना महामारी के बीच देश गणतंत्र दिवस मना रहा है। राजपथ पर देश की अस्मिता और अखंडता की गौरवगाथा का प्रदर्शन होगी तो जगह जगह अनेकता में एकता का भाव जगाने वाले तिरंगे को सलामी देकर 'जन-गण-मन' गूंजेगा। वाकई यह एक ऐसा पल होता है जिस समय हर देशवासी के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मनोरंजन जगत भी इस दिन को धूमधाम से मनाता है और टीवी पर देशभक्ति की फ‍िल्‍में दिखाई जाती हैं। ऐसे में हम आपके ल‍िए लेकर आए हैं सुपरस्‍टार अक्षय कुमार की कुछ ऐसी फ‍िल्‍में जिन्‍हें आप आज के दिन देख सकते हैं।

एयरलिफ्ट (Airlift)
अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और निम्रत कौर (Nimrat Kaur) की फिल्म एयरलिफ्ट पांच साल पहले रिलीज हुई थी, लेकिन फिल्म ने अपनी खास छाप लोगों के दिलों दिमाग पर छोड़ी है। यह फ‍िल्‍म 1990 के गल्फ वॉर पर आधारित थी जिसमें कुवैत से 1,70,000 हिंदुस्तानियों को बचाकर देश की धरती पर लाया गया था। 

बेबी (Baby)
नीरज पांडे के निर्देशन में अक्षय कुमार की ये फिल्म निश्चित रूप से उनके करियर की बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक है। वहीं उनका साथ बखूबी निभाया अनुपम खेर, राणा दग्गुबाती और तापसी पन्नू ने। फिल्म ने आतंकवाद पर बात की, जमकर की और खुलकर की। इसके बाद फैन्स उनकी तुलना सीधा मनोज कुमार से करने लग गए।

हॉलीडे  
देशभक्ति पर बनी ये फिल्म आज भी लोगों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। फिल्म में अक्षय कुमार ने इंडियन आर्मी के जवान का रोल निभाया था। वह अपने घर छुट्टियां बिताने आता है और आतंकवादी उसके शहर में कई जगह बम विस्फोट करने के फ‍िराक में लगे होते हैं। उसके बाद वह मिशन पर लग जाता है और अपने शहर को बचाता है। 

रुश्‍तम 
अक्षय कुमार ने कई देशभक्ति फ‍िल्‍मों में काम किया है। इन्‍हीं में से एक है रुश्‍तम। इस फिल्म में अक्षय ने एक नेवी ऑफिसर की भूमिका निभाई है। इस फिल्म में अक्षय भ्रष्टाचार से लड़ते हुए अपने देश को बचाते हुए नजर आते हैं।

केसरी 
'तेरी मिट्टी में मिल जावां...' गाने वाली फ‍िल्‍म केसरी में अक्षय कुमार ने बेहतरीन अभिनय किया। यह फ‍िल्‍म काफी पसंद की गई। यह फ‍िल्‍म उस कहानी पर आधारित है जब 21 सिख सैनिकों ने 10 हजार अफगानों को धूल चटाई थी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर