मधुबाला के लिए निम्मी ने दिलीप कुमार को भुला दिया था, इस शख्स से शादी कर गोद लिया था बेटा

एक्ट्रेस निम्मी का 87 साल की उम्र में निधन हो गया। निम्मी कभी मां नहीं बन पाईं थीं जिसके चलते वो और उनके पति बहुत परेशान रहते थे। बाद में उन्होंने अपनी बहन के बेटे को गोद लिया था।

Actress Nimmi
Actress Nimmi 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्ट्रेस निम्मी का 87 साल की उम्र में निधन हो गया
  • निम्मी एक्टर दिलीप कुमार को पसंद करती थीं
  • निम्मी कभी मां नहीं बन सकी थीं जिससे वो काफी परेशान थीं

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री निम्‍मी उर्फ नवाब बानू का बुधवार देर शाम मुंबई के अस्‍पताल में निधन हो गया। निम्मी लंबे समय से बीमार थीं और मुंबई में ही उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन से पूरे बॉलीवुड शोक में डूब गया है।

निम्मी अपने जमाने की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं और खूबसूरती के मामले में उनकी तुलना मधुबाला से होती थी। निम्मी का नाम एक्टर दिलीप कुमार से भी जुड़ चुका है। मधुबाला और निम्मी दोनों ही दिलीप कुमार को पसंद करती थीं लेकिन मधुबाला यह बात नहीं जानती थीं लेकिन वो इतना जरूर जानती थीं कि निम्मी भी उन्ही की तरह दिलीप का ख्याल रखती हैं।

मधुबाला ने निम्मी से यह जानना चाहा कि क्या वो भी उन्हें पसंद करती हैं? यही सोचकर उन्होंने एक दिन निम्मी से पूछा कि क्या दिलीप कुमार उन्हें पसंद हैं? मधुबाला ने उन्हें कहा कि अगर वो दिलीप को पसंद करती हैं तो वो उनकी जिंदगी से चली जाएंगी। निम्मी यह सुनकर हैरान रह गईं और उन्होंने हंसते हुए कहा कि वो मधुबाला जितनी खूबसूरत नहीं हैं और उन्हें दान में पति नहीं चाहिए। 

इस शख्स से की थी शादी

निम्मी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मुलाकात अपने पति रजा से कैसे हुई थी। निम्मी ने बताया था कि महबूब स्टूडियो के लिए शूटिंग करते हुए उन्होंने अपने पति रजा की फोटो पहली बार देखी थी। निम्मी के हेयर ड्रेसर ने उन्हें रजा की फोटो फिल्म मैगजीन फिल्मइंडिया पर दिखाते हुए पूछा था कि तुम इससे शादी क्यों नहीं कर लेती? इसके बाद निम्मी के को- स्टार मुकरी ने भी उनसे यही बात कही। इसके बाद निम्मी की रजा से मुलाकात हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली।

कभी मां नहीं बन सकीं थीं निम्मी

निम्मी और रजा ने शादी कर ली और उनकी जिंदगी में सबकुछ सही चल रहा था, लेकिन दोनों के कोई संतान नहीं हुई। अपनी संतान नहीं होने की वजह से दोनों काफी परेशान रहते थे। इसके बाद दोनों ने निम्मी की बहन के बेटे को गोद ले लिया। उनका बेटा अभी लंदन में रहता है।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...