फ‍िल्‍मों में आने से पहले नेहा धूप‍िया ने क‍िया था मशहूर टीवी सीरियल में काम, क्‍या आपको पता है इसका नाम?

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया ने साल 2002 में बॉलीवुड में कदम रखा था लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे पहले वो टीवी सीरियल में भी काम चुकी हैं? जानें 20 साल पहले नेहा ने किस सीरियल में किया था काम।

Neha Dhupia
Neha Dhupia 

मुख्य बातें

  • नेहा धूपिया का आज जन्मदिन है और वो 40 साल की हो गई हैं
  • नेहा ने साल 2002 में बॉलीवुड में रखा था कदम
  • 20 साल पहले इस टीवी सीरियल में नेहा धूपिया ने किया था काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया का आज जन्मदिन है और वो 40 साल की हो गई हैं। नेहा का जन्म 27 अगस्त 1980 को केरल के कोच्चिन में हुआ था। उनके पिता प्रदीप सिंह धूपिया भारतीय नेवी में कमांडर रहे हैं, जिसके चलते उनका ट्रांसफर होता रहता था। नेहा ने पहले कोच्चिन से पढ़ाई की लेकिन बाद में वो दिल्ली आ गए तो उन्होंने दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की।

इस सीरियल में नेहा ने किया था काम

नेहा धूपिया ने साल 2003 में फिल्म कयामत: सिटी अंडर थ्रेट से बॉलीवुड डेब्यू किया था। लेकिन इससे पहले नेहा टीवी सीरियल में भी काम किया था। नेहा ने ग्रैफिटी नाम के एक प्ले से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल राजधानी में काम किया था। यह सीरियल 1999 में शुरू हुआ था और इस समय नेहा की उम्र 19 साल थी। इसके बाद साल 2002 में नेहा ने फेमिना मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया और यहां उन्होंने मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब अपने नाम किया। 

इन फिल्मों में किया काम

साल 2003 में फिल्मों में डेब्यू करने के बाद पहली फिल्म से नेहा को पहचान नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने फिल्म जूली में का किया जिसने उन्हें पहचान दिलाई। इसके बाद नेहा फिल्म शीशा, क्या कूल हैं हम, शूटआउट एट लोखंडवाला, दस कहानियां, छुप छुप के, मिथ्या, महारथी, सिंह इज किंग, हिंदी मीडियम, तुम्हारी सुलु और करीब करीब सिंगल समेत कई फिल्मों में काम किया। वहीं नेहा धूपिया एमटीवी रोडीज की जज भी हैं और 14वें सीजन से शो के साथ जुड़ी हुई हैं।

शादी के 6 महीने बाद बनी थीं मां

नेहा धूपिया की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने एक्टर अंगद बेदी को डेट करना शुरू किया और 10 मई 2018 को दोनों ने गुरुद्वारे में प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली। शादी के 6 महीने बाद 18 नवंबर 2018 को उन्होंने बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने मेहर रखा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर