The Family Man 2: कौन है 'मूसा' का किरदार निभाने वाला एक्टर, क्या 'द फैमिली मैन 2' में होगी वापसी?

who plays character of Moosa in The Family Man: दर्शकों को 'द फैमिली मैन 2' वेब सीरीज का काफी बेसब्री से इंतजार है। यह सीरीज अगले हफ्ते रिलीज होने वाली है।

नीरज माधव
मूसा के किरदार में नीरज माधव।  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • 'द फैमिली मैन' के पहवे सीजन को काफी पसंद किया गया था
  • पहले सीजन में 'मूसा' के किरदार ने सिहरन पैदा करी दी थी
  • अब इस वेब सीरीज का जल्द ही दूसरा सीजन आ रहा है

मनोज बाजपेयी स्टारर 'द फैमिली मैन' वेब सीरीज का पहला सीजन काफी पसंद किया गया था। अब 15 जनवरी को सीरीज का दूसरा सीजन आने वाला है। पहले सीजन में जहां एक तरफ मनोज की एक्टिंग जमकर तारीफ हुई तो वहीं सीरीज में आतंकी 'मूसा' का किरदार निभाने वाले एक्टर की काबिलियत को भी खूब सराहा गया। 'मूसा' का रोल नीरज माधव ने निभाया था। उन्होंने इस किरदार के जरिए दर्शकों  में सिहरन पैद कर थी। शुरुआत में 'मूसा' खुद को बेचारा दिखाता है, लेकिन बाद में जाकर पता चलता है कि सबसे खूंखार वही है।

कौन हैं नीरज माधव?

30 वर्षीय नीरज माधव मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं। साल 2013 में एक्टिंग करिया शुरू करने वाला माधव अब तक 20 अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। केरल के कोझिकोड में जन्मे माधव की 'द फैमिली मैन' डेब्यू वेब सीरीज है, जिसमें उन्होंनेपहली किसी हिंदी बोलने शख्स की भूमिका निभाई है। इस सीरीज से पहले माधन को रोमांटिक और कॉमेडी रोल करने के लिए जाना जाता था, लेकिन 'मूसा' के किरदार में आकर उन्होंने फैंस और आलोचकों को हैरत में डाल दिया। एक्टर ने कुछ वक्त पहले कहा था, 'यह मेरे करियर में अब तक का बेस्ट रोल है।

‘सुपर डांसर’ फाइनल तक पहुंचे माधव

नीरज माधव ने अपनी शुरुआती पढ़ाई कोझिकोड के 'सेंट जोसेफ बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल से की। इसके बाद उन्होंने एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, कांचीपुरम से विजुअल कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया और फिर स्कूल ऑफ ड्रामा एंड फाइन आर्ट्स, त्रिशूर से थिएटर में पोस्ट-ग्रेजुएशन किया। उनके पिता डॉ के माधवन एक पशुचिकित्सक हैं और उनकी मां लता एक टीचर हैं।

माधव को सबसे पहले एक्सपोजर बतौर डांसर टीवी रियलिटी प्रोग्राम ‘सुपर डांसर’ से मिला था। वह इस शो के पहले सीजन के फाइनल राउंड तक पहुंचे थे। उन्होंने अपना संगर्ष जारी रखा और उन्हें साल 2013 में ओडिशन के जरिए 'बडी' फिल्म में काम करने का मौका मिला। फिल्म उनका रोल ज्यादा बड़ा नहीं था। उन्हें असल पहचान मेमोरीज और दृश्यम जैसी फिल्मों से मिली, जिसके  बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। माधव ने फिल्मों में सेटल होने के बाद साल 2018 में शादी के बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड दीप्ति को अपना हमसफर बनाया। 

क्या 'द फैमिली मैन 2' में होगी वापसी?

पहले सीजन में अपनी अदाकारी की छाप छोड़ने वाले नीरज माधव की 'द फैमिली मैन 2' में वापसी को लेकर आधिकारिक तौर कुछ नहीं कहा गया है। हालांकि, अगर पहले सीजन के एंड को देखें तो मालूम चलता है कि 'मूसा' दूसरे सीजन में शायद लौटकर न आए। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पहले सीजन में आपसी झगड़े के बाद मूसा की गर्दन पर चाकू से कई खतरनाक वार किए गए, जिससे उसका जिंदा बचना मुमकिन नहीं। इस सीन के कुछ  देर बाद ही पहला सीजन खत्म हो जाता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर