Minissha Lamba: 'रिश्ते का बोझ सिर्फ औरत क्यों उठाए?' एक्ट्रेस मिनिषा लांबा ने खुलकर बताई तलाक की वजह

Minisha Lamba speaks about Divorce: बॉलीवुड एक्ट्रेस मिनिषा लांबा ने अपने तलाक पर खुलकर बात की है। साथ ही यह भी बताया कि औरतों के लिए चीजें अब कितनी तेजी से बदलती जा रही हैं।

Minisha Lamba
मिनिषा लांबा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • तलाक के बारे में खुलकर बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस मिनिषा लांबा।
  • पति से अलग होने की वजह बताते हुए बताया रिश्तों के प्रति अपना नजरिया।
  • बोलीं- पहली रिश्ते का बोझ सिर्फ औरत पर होता था लेकिन अब सब बदल गया है।

एक्ट्रेस मिनिषा लांबा का कहना है कि पहले रिश्ते में सिर्फ महिलाओं को ही त्याग करना पड़ता था, लेकिन अब चीजें बदल गई हैं। अपने तलाक के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए अभिनेत्री ने यह बात कही है। पिछले साल मिनिषा ने रेस्टोरेंट मालिक रयान थाम से अलग होने की घोषणा की थी। मिनिषा ने 2015 में एक निजी समारोह में रयान से शादी की।

'रिश्ते का बोझ अब सिर्फ महिलाएं नहीं उठा सकतीं'
यह पूछे जाने पर कि क्या एक दूसरे से अलग होना कठिन था, मिनिषा ने एक इंटरव्यू में कहा, 'मैं इसे इस तरह कहना चाहूंगी, सभी को खुशी से जीने का अधिकार है। हमारे समाज में तलाक को नीचा दर्जा दिया जाता था लेकिन अब महिलाएं आत्मनिर्भर हैं और अपनी आवाज उठा सकती हैं। चीजें बदल गई हैं। पहले, केवल महिलाएं ही रिश्ते का बोझ उठाने के लिए जिम्मेदार थीं। सभी बलिदानों की एकमात्र जिम्मेदारी उनकी थी लेकिन अब, वे समझ गई हैं कि अगर वह शादी में खुश नहीं हैं तो उन्हें बाहर निकलने का अधिकार है।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Minissha (@minissha_lamba)

'रिश्ता ज़हर से भर जाए तो- तलाक जरूरी हो जाता है'
खुद से प्यार को महत्व देते हुए अभिनेत्री ने कहा, 'तलाक आसान नहीं है, लेकिन जब रिश्ता जहर से भर जाए, तो बाहर आ जाना ही सही विकल्प है। मैं यह जोड़ना चाहूंगी कि रिश्ता या शादी आपके जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है लेकिन यह आपका पूरा जीवन नहीं हो सकता। दुर्भाग्य से, महिलाओं को उनके रिश्तों और वैवाहिक स्थिति से पहचाना जाता है। हालांकि, चीजें अब बदल रही हैं।' एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि तलाक ने उन्हें प्यार और रिश्तों के प्रति कड़वा नहीं बनाया है।

यह पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री ने पति से अपने अलगाव के बारे में बात की है। इस साल जनवरी में, उन्होंने एक प्रमुख दैनिक को बताया था कि अलग होना महत्वपूर्ण था क्योंकि चीजें ठीक से नहीं चल पा रही थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Minissha (@minissha_lamba)

गौरतलब है कि मिनिषा ने अपने करियर की शुरुआत 2005 में शूजित सरकार की फिल्म 'यहां' से की थी। उन्होंने बचना ऐ हसीनों, कॉर्पोरेट, जिला गाजियाबाद और हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट सहित कई फिल्मों और कुछ टीवी शो में भी काम किया है। उन्हें संजय दत्त-स्टारर फिल्म 'भूमि' में भी देखा गया था। वह टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के आठवें सीजन में भी नजर आई थीं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर