Citizen Amendment Bill: महेश भट्ट ने किया नागरिकता संशोधन एक्ट का बायकॉट, कहा- नहीं जमा करुंगा डॉक्यूमेंट्स

बॉलीवुड
Updated Dec 15, 2019 | 18:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Mahesh Bhatt Citizen Amendment Act: नागरिकता संशोधन एक्ट का हर तरफ विरोध हो रहा है। अब इस विरोध में बॉलीवुड डायरेक्टर महेश भट्ट भी उतर आए हैं। महेश भट्ट ने कहा वह इस एक्ट का बायकॉट करेंगे।

Mahesh Bhatt
Mahesh Bhatt 

मुख्य बातें

  • नागरिकता संशोधन एक्ट का देशभर में विरध हो रहा है।
  • महेश भट्ट भी इस एक्ट के विरोध में उतर आए हैं।
  • महेश भट्ट ने अपने डॉक्यूमेंट्स जमा न करने की शपथ ली है।

मुंबई. संसद द्वारा पारित नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। अब इस प्रदर्शन में बॉलीवुड भी कूद गया है। डायरेक्टर महेश भट्ट ने इस एक्ट के खिलाफ विरोध का बिगुल बजा दिया है। महेश भट्ट ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया है। 

महेश भट्ट वीडियो में संविधान की शपथ ले रहे हैं। महेश भट्ट कहते हैं- हम भारत के लोग शपथ लेते हैं कि भारत के संविधान की भावनाओं का पालन करेंगे। हम भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व सम्पन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिये शपथ लेते हैं।

महेश भट्ट कहते हैं-हमें अपनी एकता और अनेकता में गर्व है। हम शपथ लेते हैं कि हर नागरिकों के साथ समानता का व्यवहार करेंगे। उनके साथ धर्म, भाषा और सांस्कृतिक आधार पर भेदभाव नहीं करेंगे। हम किसी को भी उन मूल्यों को तबाह नहीं करने देंगे, जो हमने स्वतंत्रता संग्राम के जरिए हासिल किए थे। 

कानून का करेंगे बायकॉट
महेश भट्ट अपने वीडियो में कहते हैं- नागरिकता संशोधन एक्ट भेदभाव वाला है। ये संविधान की मूल भावनाओं को नष्ट करता है। हम इस बिल का विरोध करते हैं। अगर ये कानून बन जाता है तो हम इसका बायकॉट करेंगे। 

महेश भट्ट ने कहा- हम शपथ लेते हैं कि अपने किसी भी डॉक्यूमेंट्स को जमा नहीं करेंगे, जो हमारी नागरिकता को साबित करने के लिए मांगे जाएंगे। भारत का संविधान अमर रहे। भारत की एकता अमर रहे। 

 

इन सेलेब्स ने भी किया विरोध 
नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध में महेश भट्ट के अलावा बाकी सेलेब्स भी उतर आए हैं। जीरो, तनु वेड्स मनु और मिशन मंगल जैसी फिल्मों में काम कर चुके मोहम्मद जीशान आयूब ने जामिया के छात्रों के विरोध को सपोर्ट किया है। 

जीशान ने लिखा- ‘असम से वीडियोज नहीं आ ही नहीं पा रहे। जब दिल्ली में ये हाल है तो असम की तो क्या बात करें। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा- #jamia के दोस्तों, लड़ाई जारी रखना, जल्द मैं भी आऊंगा साथ जुड़ने।'        

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर