Mahesh Babu Birthday: 30 करोड़ के घर और 3 करोड़ की कार के मालिक हैं महेश बाबू, लेते हैं इतनी मोटी फीस

Mahesh Babu Net worth and Property: साउथ फिल्मों के एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। साल 1983 में डेब्‍यू करने वाले महेश बाबू आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं।

Mahesh Babu Birthday
Mahesh Babu Birthday 

मुख्य बातें

  • साउथ फिल्मों के एक्टर महेश बाबू आज जन्‍मदिन मना रहे हैं।
  • महेश बाबू ने सिनेमा में बतौर चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट कदम रखा था।
  • उनकी पहली फ‍िल्‍म थी 1983 में रिलीज हुई 'पोरातम'।

Mahesh Babu Net worth and Property: साउथ फिल्मों के एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। आज ही के दिन 47 साल पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में उनका जन्‍म हुआ था। उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग से अलग पहचान बनाई और फैंस को अपना दीवाना बना लिया। आज वह दक्षिण भारत के सबसे महंगे सितारों की लिस्‍ट में शामिल हैं। 

साल 1983 में डेब्‍यू करने वाले महेश बाबू आज करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं। महेश बाबू ने सिनेमा में बतौर चाइल्‍ड आर्टिस्‍ट कदम रखा था। उनकी पहली फ‍िल्‍म थी 1983 में रिलीज हुई 'पोरातम'। इसके बाद बतौर लीड एक्टर 1999 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म 'राजा कुमारुदु' में महेश बाबू नजर आए। इस फ‍िल्‍म में उनके अपोजिट नजर आई थीं प्रीति जिंटा। उसके बाद महेश बाबू ने 'मुरारी' (2001), 'बॉबी' (2002), 'ओक्काडू' (2003), 'अर्जुन' (2004), 'पोकिरी' (2006), 'बिजनेसमैन' (2012), 'आगदु' (2014), 'ब्रह्मोत्सवम' (2016), स्पाइडर, भारत अने नेनु, महर्षि, सरिलेरू नीकेवरू सहित कई फिल्मों में काम किया है।

महेश बाबू की नेट वर्थ (Mahesh Babu Net worth)

सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम वेबसाइट के अनुसार, महेश बाबू के पास 30 मिलियन डॉलर (222 करोड़ रुपए) की प्रॉपर्टी है। उनकी अधिकतर कमाई फ‍िल्‍मों और विज्ञापनों से ही होती है। वो एक फिल्म के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए लेते हैं जबकि एक विज्ञापन के लिए भी कई करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। 

महेश बाबू के घर (Mahesh Babu Home)

महेश बाबू काफी लग्‍जरी लाइफ जीते हैं। उनके पास हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक आलीशान बंगला है, जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उन्होंने बेंगलुरू में भी एक घर खरीदा है, जिसकी कीमत कई करोड़ रुपए है। 

महेश बाबू की कारें (Mahesh Babu Cars)

महेश बाबू को लग्जरी कारों का शौक है। उनके पास लैम्बॉर्गिनी गैलार्डो है, जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपए है। इसके अलावा 2 करोड़ की रेंज रोवर वोग, 90 लाख की टोयोटा लैंड क्रूजर, 49 लाख की मर्सडीज बेंज ई क्लास और 1.12 करोड़ की ऑडी ए8 भी है।  

महेश बाबू वैनिटी वैन 

महेश बाबू की वैनिटी वैन की कीमत लगभग छह करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में एक स्टार होने के नाते सबसे महंगी वैनिटी वैन है। महेश बाबू की नई वैनिटी वैन में बाथरूम, एक टीवी, स्टाइलिश सिटिंग एरिया, किचन और कई सुविधाएं हैं। यह वैनिटी वैन अल्लू अर्जुन की वैनिटी से भी बहुत महंगी है। उनके पास जो वैन है उसकी कीमत 3.5 करोड़ रुपये है और महेश बाबू की वैनिटी की 6 करोड़ रुपए की है। 

महेश बाबू ने अभिनेत्री नम्रता शिरोडकर से साल 2005 में शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात 'वामसी' फिल्म के सेट पर साल 2000 में हुई थी। दोनों के दो बच्चे- एक बेटा और बेटी हैं। बेटे का नाम गौतम जबकि बेटी का सितारा है। नम्रता ने शादी के बाद से फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर