Mimi: कौन है Kriti Sanon का बेटा बना ये विदेशी बच्चा? 3 साल की उम्र में फिल्म मिलने की दिलचस्प कहानी

Kriti Sanon Mimi film son Jacob Smith: यह कहानी है कि तीन साल के स्कॉटिश बच्चे जैकब स्मिथ की जिसे मिमी फिल्म में कृति सेनन के बच्चे का रोल निभाने का मौका मिला।

Kriti Sanon and Jacob Smith
कृति सेनन और जैकब स्मिथ 

मुख्य बातें

  • जैकब स्मिथ के साथ पूरी दुनिया घूमने निकले थे बच्चे के माता-पिता
  • इस दौरान मिमी फिल्म के लिए बच्चे की तलाश कर रही फिल्म की टीम से हुआ सामना
  • 3 साल की उम्र में क्यूट बच्चे ने कृति सेनन की फिल्म के लिए काम करना किया शुरू

मुंबई: यह किस्मत का एक दिलचस्प मोड़ ही था जिसके कारण स्कॉटिश बच्चे जैकब स्मिथ को हाल ही में नेटफ्लिक्स और जियो सिनेमा पर रिलीज़ मिमी में कास्ट होने का मौका मिला, जिसमें कृति सेनन और पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए हैं। दिनेश विजान द्वारा निर्मित और लक्ष्मण उटेकर द्वारा निर्देशित फिल्म में जैकब मिमी के बेटे राज की भूमिका निभा रहे हैं।

एक इंटरव्यू में, जैकब के माता-पिता ने याद किया कि कैसे उन्हें फिल्म में कास्ट करने का ऑफर आया था। कुछ साल पहले, चार लोगों का परिवार दुनिया भर में यात्रा करने के अपने 'बड़े पागलपन भरे सपने' के एक हिस्से के रूप में गोवा आया था, जिसमें जॉर्डन और अल्बानिया में स्टॉप शामिल थे। इस दौरान जैकब को 'नर्सरी' क्लास से बाहर निकाला गया था।

जैकब के पिता क्रिस ने बीबीसी स्कॉटलैंड न्यूज़ को बताया, 'हमने उनसे बात की और एक बात ने दूसरी को जन्म दिया और इस तरह जैकब को फिल्म में काम मिल गया। वे छह महीने से पूरे भारत में रोल के लिए किरदार खोज रहे थे, इसलिए हमने वास्तव में नहीं सोचा था कि वे हमारे बेटे जैकब को चुनेंगे। उन्होंने उसे चुना क्योंकि निर्देशक उसे सेट पर परफॉर्म करते देख रहे थे, जो गंभीर रूप से प्रभावशाली था क्योंकि उसके पास है कभी-कभी एक काम पर काफी देर पर फोकस बना रहता है!'

जैकब की कास्टिंग के बाद, परिवार मुंबई चला गया, जहां उसे एक्टिंग क्लास में दाखिला दिलाया गया और फिर राजस्थान ले जाया गया जहां मिमी की शूटिंग हो रही थी। उस समय जैकब तीन साल का था। वह अब पांच साल का हो चुका है।

जैकब के पिता ने कहा, 'हमें कुछ घबराहट महसूस हुई कि क्या अपने बेटे को सुर्खियों में रखना ठीक होगा। यह हमें एक हद तक चिंतित कर रहा था, लेकिन एक बार जब हमने प्रोडक्शन कंपनी से बात करना शुरू किया, तो वे हमारी चिंताओं को कम करने में कामयाब रहे।'

जैकब की मां, जूली ने कहा कि कलाकारों और क्रू ने बच्चे की देखभाल की, और उन्होंने कभी भी एक बाल कलाकार के रूप में उसकी कल्पना नहीं की। जूली ने कहा, 'उसने लाइनें सीखी, लेकिन वह एक स्कॉटिश लड़का है और फिल्म में वह एक भारतीय लड़का बना है, जिसका पालन-पोषण राजस्थान में हुआ है, इसलिए वे उसकी वास्तविक आवाज़ का उपयोग नहीं कर सके क्योंकि उसके पास वैसी बोली नहीं है। उन्होंने अंत में उसकी आवाज़ डब की। लेकिन अगर आप फिल्म देखेंगे तो उसके होंठ लाइनों के साथ वास्तव में अच्छी तरह से काम करते हैं।'

मिमी शुक्रवार को रिलीज़ होने वाली थी, लेकिन फिर इसे सोमवार को रिलीज कर दिया गया। आधिकारिक तौर पर, टीम का कहना है कि कृति सेनन के जन्मदिन के मौके पर शुरुआती रिलीज के लिए ऐसा किया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर