Konkona Sen Sharma Birthday: शादी से पहले ही प्रेगनेंट हो गई थी कोंकणा सेन शर्मा, जानें एक्‍ट्रेस से जुड़ी ऐसी 5 खास बातें

Konkona Sen Sharma Birthday: कोंकणा सेन शर्मा ने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। उन्‍हें फिल्म पेज 3 (2005) से व्यापक पहचान मिली। आज वह अपना 42वां जन्‍मदिन मना रही हैं। इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्‍प बातें बताएंगे।

Konkona Sen Sharma
Konkona Sen Sharma  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • कोंकणा सेन शर्मा ने एक बाल कलाकार के तौर पर शुरू की थी एक्टिंग
  • बड़े होने पर कोंकणा ने एक बंगाली मूवी से किया था डेब्‍यू
  • एक्‍ट्रेस को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है

Interesting facts about Konkona Sen Sharma: कोंकणा सेन शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह फिल्म निर्माता और अभिनेत्री अपर्णा सेन की बेटी हैं। वह ज्‍यादातर भारतीय आर्ट मूवीज व स्वतंत्र फिल्मों में नजर आती हैं। उन्‍होंने अपनी दमदार एक्टिंग से इंडस्‍ट्री में अपना लोहा मनवाया है। आज कोंकणा अपना 42वां जन्‍मदिन मना रही हैं। इस मौके पर आइए जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

  1. कोंकणा सेन शर्मा ने 2007 में अभिनेता और सह-कलाकार रणवीर शौरी को डेट करना शुरू किया था। बताया जाता है कि वह रिलेशनशिप के दौरान ही प्रेगनेंट हो गई थीं। इसी के चलते  जोड़े ने 3 सितंबर 2010 को एक निजी समारोह में शादी की। ये शादी जल्‍दबाजी में की गई थी। विवाह के कुछ समय बाद ही कोंकणा सेन शर्मा ने 15 मार्च 2011 को अपने पहले बच्चे हारून को जन्म दिया था। 
  2. कोंकणा और रणवीर ने 2007 में डेटिंग शुरू की थी और तीन साल बाद शादी की। मगर दोनों का रिश्‍ता ज्‍यादा टिक नहीं पाया और वे 2015 में अलग हो गए थे। दोनों ने 'ट्रैफिक सिग्नल', 'मिक्स्ड डबल्स', 'आजा नचले' और 'गौर हरि दास्तान' और 'ए डेथ इन द गंज' जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।
  3. कोंकणा सेन शर्मा ने फिल्म इंदिरा (1983) में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्‍होंने बंगाली थ्रिलर एक जे अच्छे कन्या (2000) से एडल्‍ट के तौर पर डेब्‍यू किया था। 
  4. उन्होंने अंग्रेजी भाषा की फिल्म मिस्टर एंड मिसेज अय्यर के साथ सबका ध्यान खींचा था। फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए उन्‍हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया। उन्‍हें फिल्म पेज 3 (2005) से व्यापक पहचान मिली।
  5. उन्होंने ओमकारा (2006) और लाइफ इन ए... मेट्रो (2007) में दमदार अभिनय किया था। इसके लिए उन्‍होंने लगातार दो बार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर