Ali Fazal Birthday: 3 इड‍ियट्स में छोटे से रोल में नजर आए थे अली फजल, 'फुकरे' ने अब बनाई हॉलीवुड तक पहचान

बॉलीवुड अभिनेता अली फज़ल अपना 34वां जन्मदिन 15 अक्टूबर को मना रहे हैं। मिर्जापुर स्टार ने हिंदी फिल्मों से लेकर हॉलीवुड तक अपनी प्रतिभा का लोहा साबित किया है।

Ali Fazal
अली फज़ल   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • 35वां जन्मदिन मना रहे मिर्जापुर अभिनेता अली फज़ल
  • बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक गाड़ चुके हैं सफलता के झंडे
  • आमिर खान की सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट्स में भी किया था रोल

मुंबई: 15 अक्टूबर 1986 को जन्मे बॉलीवुड अभिनेता अली फज़ल गुरुवार को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। बीते समय में अभिनेता समय समय पर अपनी प्रतिभा और अभिनय के प्रति अपनी लगन के साथ किरदार निभाते हुए दर्शकों को प्रभावित करते रहे लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज सीरीज मिर्जापुर ने उनकी शोहरत को एक अलग ही मुकाम दे दिया है। लोगों को बेसब्री से सीरीज के दूसरे हिस्से का इंतजार था और इसमें भी 'गुड्डू भईया' का किरदार सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था।

अली फज़ल ने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी सफलता के झंडे गाड़े हैं। हाल ही में उनके खाते में एक बड़ा हॉलीवुड प्रोजेक्ट आया है। वह जॉनी वॉकर के बेस्ट सेलर उपन्यास कोडनेम पर बन रही फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले हैं। वॉर ड्रामा फिल्म इसी नाम से आने वाले न्यूयॉर्क टाइम्स बेस्टसेलर नोवल पर आधारित है। कोडनेम: जॉनी वॉकर एलन वेन्कस (प्रसिद्ध चैट सीरीज के पूर्व लेखक द टुनाइट शो और स्ट्रेट आउट्टा कॉम्पटन द्वारा लिखा गया है, जिसके लिए उन्हें एकेडमी नोमिनेशन भी मिला था। फिल्म के लेखन पर सितंबर 2015 से ही काम चल रहा है।

अभिनेता ने जीक्यू मैगजीन से बात इस बारे में बात करते हुए कहा था, 'पश्चिम देशों में लोग अब उन हिस्सों को लिखने के लिए ज्यादा खुल चुके हैं जो कलाकारों को कैनवास के पार डाल सकते हैं। ऐसा करना बहुत कठिन है क्योंकि आपको भौगोलिक पहचान को अपने दिमाग से निकालना होगा। सभी फिल्में ऐसा नहीं कर सकती हैं। एक भारतीय फिल्म जो कि किसान के बारे में है उसमें टॉम क्रूज़ को कास्ट नहीं किया जा सकता।'

क्या आपको याद है 3 इडियट्स में अली का रोल:
शायद कम ही लोगों को याद होगा कि अली फजल ने आमिर खान की सुपरहिट फिल्म थ्री इडियट्स में भी छोटा लेकिन प्रभावशाली किरदार निभाया था। उन्होंने एक इंजीनियरिंग छात्र 'जॉय लोबो' का रोल किया था, जो कॉलेज में पढ़ाई से जुड़े दबाव के चलते सुसाइड कर लेता है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर