सरदार पटेल की जयंती पर बोलीं कंगना- 'आपने PM पद का त्‍याग किया और पूरे देश को नुकसान भुगतना पड़ा'

लौहपुरुष सरदार पटेल की जयंती पर बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने लंबा पोस्‍ट ल‍िखकर उनको नमन किया है। वहीं उन्‍होंने पोस्‍ट में महात्मा गांधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू पर निशाना भी साधा है।

Kangana Ranaut
Kangana Ranaut  

मुख्य बातें

  • पूरा देश लौहपुरुष सरदार वल्‍लभभाई पटेल की जयंती मना रहा है।
  • सरदार पटेल का जन्म 31 अक्टूबर 1875 को गुजरात के नडियाद में हुआ।
  • कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर ल‍िखा पोस्‍ट, सरदार को क‍िया याद।

Kangana Ranaut on Sardar Vallabhbhai Patel: पूरा देश लौहपुरुष सरदार वल्‍लभभाई पटेल की जयंती मना रहा है। सोशल मीडिया पर देशवासी उन्‍हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। तमाम लोगों की तरह बॉलीवुड अदाकारा कंगना रनौत ने भी सरदार पटेल की जयंती पर लंबा पोस्‍ट ल‍िखकर उनको नमन किया है। कंगना ने अपनी पोस्‍ट में महात्मा गांधी और पंडित जवाहर लाल नेहरू पर भी निशाना साधा है। 

कंगना रनौत ने लौह पुरुष की एक ब्‍लैक एंड व्‍हॉइट फोटो शेयर कर लिखा- 'उन्होंने महात्‍मा गांधी की खुशी के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री के रूप में अपने सबसे योग्य और निर्वाचित पद का बलिदान दे दिया। सिर्फ इसलिए क्‍योंकि गांधी को लगता था कि नेहरू बेहतर अंग्रेजी बोलते हैं। इस त्‍याग का पूरे देश ने दशकों तक खामियाजा भुगता। हमें बेशर्मी से वह छीन लेना चाहिए जिस पर हमारा हक है।' 

'वह भारत के असली लौह पुरुष हैं'

कंगना रनौत ने आगे लिखा कि वही भारत के असली लौह पुरुष हैं। गांधी जी नेहरू की तरह एक कमजोर दिमाग चाहते थे, ताकि आसानी से नियंत्रण कर सकें और नेहरू को आगे कर सभी निर्णय ले सकें। बहुत अच्‍छी प्‍लानिंग बनाई थी, लेकिन गांधी के मारे जाने के बाद जो हुआ वह बहुत बड़ी आपदा थी। कंगना ने आगे लौह पुरुष सरदार पटेल को उनकी जयंती पर नमन करते हुए लिखा कि आप एक ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने हमें आज का भारत दिया है। लेकिन एक प्रधानमंत्री का पद त्याग करने के आपने निर्णय पर गहरा अफसोस है।'

'लौहपुरुष' सरदार वल्लभभाई पटेल भारत के पहले गृहमंत्री थे। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद देशी रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत के निर्माण में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। सरदार पटेल का जन्म 31 अक्टूबर 1875 को गुजरात के नडियाद में हुआ। वे खेड़ा जिले के कारमसद में रहने वाले झावेर भाई और लाडबा पटेल की चौथी संतान थे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर