Juhi Chawla Birthday: अनिल कपूर के एक गाने की वजह से फूट-फूटकर रोई थीं जूही चावला, ये था पूरा मामला

Juhi Chawla Birthday: बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा जूही चावला आज (13 नवंबर) को जन्‍मदिन मना रही हैं। इस मौके पर जानिए उनकी जिंदगी के अनसुने राज-

Happy Birthday Juhi Chawla
Happy Birthday Juhi Chawla 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा जूही चावला आज (13 नवंबर) को जन्‍मदिन मना रही हैं।
  • जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को लुधियाना, पंजाब में हुआ था।
  • जूही चावला साल 1984 में मिस इंडिया के खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

Juhi Chawla Birthday: बॉलीवुड की दिग्‍गज अदाकारा जूही चावला आज (13 नवंबर) को जन्‍मदिन मना रही हैं। जूही का जन्म 13 नवंबर 1967 को लुधियाना, पंजाब में पिता डॉ एस चावला एवं गुजराती मां मोना के यहां हुआ था। उनका एक छोटा भाई संजीव है। जूही चावला साल 1984 में मिस इंडिया के खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। जन्‍मदिन के मौके पर जूही चावला के फैंस सोशल मीडिया पर उन्‍हें बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं। आइये इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी के अनसुने राज-

फिल्म सल्तनत से किया डेब्यू 

साल 1986 में फिल्म सल्तनत से डेब्यू करने वाली जूही चावला ने 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी की थी। जूही की फैमली लाइमलाइट से दूर रहती  हैं। जूही के दो बच्चे-टी जाह्नवी (2001) और बेटा अर्जुन मेहता (2003) है। 

लो प्रोफाइल रहता है परिवार

जूही के दोनों बच्चे कभी भी किसी बॉलीवुड पार्टी या फिर इवेंट में नजर नहीं आते हैं। जूही उन अभिनेत्रियों में से हैं जो अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं करतीं। इसी वजह से उन्होंने अपनी शादी को भी काफी लो-प्रोफाइल रखा। उनके परिवार की बहुत ही कम तस्वीरें मीडिया के सामने आई हैं। 

लंदन में पढ़ाई कर रहे हैं बच्‍चे

जूही की बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन लंदन में पढ़ाई कर रहे हैं। जूही कई इवेंट्स में अपने पति के साथ स्पॉट होती हैं। लेकिन जूही अपने बच्चों को इन सबसे दूर रखती हैं।  इसी साल अगस्त में जूही ने अपनी बेटी की फोटो शेयर की थी, जब जाह्नवी ने स्कूल में 10 टॉप स्टूडेंट्स में जगह बनाई थी। 

सात साल बड़े हैं जूही के पति

जूही चावला के पति उनसे सात साल बड़े हैं।  एक एक्ट्रेस होने के अलावा जूही चावला B टाउन की एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं। जूही को पहचान साल 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक से मिली थी।

अनिल कपूर के साथ जमी जोड़ी

जूही चावला ने 90 के दशक के सभी बड़े हीरो के साथ काम किया है। अनिल कपूर के साथ जूही चावला की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। अनिल कपूर के साथ जूही चावला ने 1994 में आई फिल्म अंदाज में भी काम किया था। इस फिल्म के प्रोड्यूसर सेंसर बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष पहलाज निहलानी थे।

जब शूटिंग के बाद आया था रोना

अंदाज फिल्म का गाना- खड़ा है, खड़ा है, दर पर तेरे आशिक खड़ा है काफी चर्चित रहा था। इस गाने के लिरिक्स काफी वल्गर थे। इस गाने की शूटिंग के बाद जूही चावला फूट-फूटकर रोई थीं। जूही चावला ने एक इंटरव्यू में बताया था कि- इस गाने के बोल इतने भद्दे थे कि इसकी शूटिंग के वक्त मैं अनकंर्फ्टेबल हो गई थीं। 

आमिर को किस करने से किया इनकार 

आमिर खान ने फिल्म होली से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें फिल्म कयामत से कयामत तक से पहचान मिली थी। इस फिल्म में आमिर खान के अपोजिट जूही चावला लीड रोल में थीं। इस फिल्म के किसिंग सीन काफी चर्चा में रहा था। जूही चावला ने आमिर को किस करने से साफ इंकार कर दिया था। जूही के मना करने पर डायरेक्टर ने शूटिंग 10 मिनट तक रोक दी थी। 

माधुरी की वजह से ठुकराई फ‍िल्‍म

31 अक्टूबर 1997 में रिलीज हुई फिल्म दिल तो पागल है ने बॉक्स ऑफिस में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। डायरेक्टर यश चोपड़ा ने करिश्मा कपूर का रोल निशा पहले जूही चावला को ऑफर किया था। हालांकि, माधुरी के कारण उन्होंने मना कर दिया था।

करिश्‍मा कपूर को मिलीं फ‍िल्‍म

जूही चावला ने बताया कि उन्होंने राजा हिंदुस्तानी और दिल तो पागल है जैसी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था। जूही ने कहा कि वह करिश्मा कपूर के स्टारडम के लिए जिम्मेदार हैं। जूही चावला ने इस इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने दो फिल्में- दिल तो पागल है और राजा हिंदुस्तानी रिजेक्ट की थी। ये दोनों ही फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। आगे चलकर ये दोनों ही फिल्में करिश्मा कपूर को मिली। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर