Jimmy Sheirgill Net Worth: इतने करोड़ की संपत्ति और महंगी कारों के मालिक हैं जिम्मी शेरगिल, जानें एक्टर से जुड़ी खास बातें

Jimmy Sheirgill Turns 51: आज बॉलीवुड एक्टर जिम्मी शेरगिल का जन्मदिन है और वो 51 साल के हो गए हैं। उनके बर्थडे के मौके पर जानें एक्टर की जिंदगी से जुड़ी खास बातें।

Jimmy Sheirgill
Jimmy Sheirgill  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आज बॉलीवुड एक्टर जिम्मी शेरगिल का जन्मदिन है।
  • जिम्मी ने साल 1996 में फिल्म माचिस से बॉलीवुड डेब्यू किया था।
  • वो हिंदी फिल्मों के साथ- साथ पंजाबी फिल्मों में भी काम करते हैं।

बॉलीवुड एक्टर जिम्मी शेरगिल का आज जन्मदिन है और वो 51 साल के हो गए हैं। जिम्मी का जन्म 03 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था। वो हिंदी फिल्मों के साथ- साथ पंजाबी फिल्मों में भी काम करते हैं। 

एजुकेशन

जिम्मी ने कुछ साल लखनऊ के सेंट फ्रांसिस कॉलेज से पढ़ाई की और बाद में पंजाब चले गए। इसके बाद जिम्मी ने पंजाब से ही आगे की पढ़ाई की और पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल की। बाद में जिम्मी अपने कजिन के कहने पर एक्टिंग में किसमत आजमाने के लिए मुंबई आ गए और रोशन तनेजा एक्टिंग क्लासेस जॉइन कर ली। 

डेब्यू और करियर

जिम्मी ने साल 1996 में फिल्म माचिस से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, जो बॉक्सऑफिस पर सफल रही साथ ही जिम्मी के काम को भी पसंद किया गया। इसके बाद उन्हें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय जैसे स्टार्स के साथ फिल्म मोहब्बतें में काम करने का मौका मिल गया। इसके बाद जिम्मी ने मेरे यार की शादी है, दिल है तुम्हारा, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, माई नेम इज खान, तनु वेड्स मनु, साहेब बीवी और गैंगस्टर स्पेशल 26, फुगली और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों के साथ- साथ जिम्मी पंजाबी फिल्मों में भी काम करते रहे। 

नेट वर्थ

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर जिम्मी शेरगिल की नेट वर्थ की बात करें तो साल 2002 में वो करीब 76.14 करोड़ रुपये थी। जानकारी के मुताबिक वो एक फिल्म के लिए 1-2 करोड़ रुपये फीस चार्ज करते हैं। वहीं अगर बात जिम्मी की कार कलेक्शन का करें तो उनके पास फरारी और रेंज रोवर है। साथ ही उनके पास हार्ले डेविडसन बाइक भी है।

पर्सनल लाइफ

जिम्मी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2001 में अपनी गर्लफ्रेंड प्रियंका से शादी कर ली और दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम उन्होंने वीर रखा। 

जिम्मी की जिंदगी से जुड़ी अन्य खास बातें

- 18 साल की उम्र तक जिम्मी शेरगिल पगड़ी पहनते थे लेकिन हॉस्टल में आने के बाद उन्होंने इसे हटा दिया। जिससे उनके परिवार के सदस्य इतने नाराज हुए कि करीब एक साल तक जिम्मी से बात नहीं की। 
- साल 1989 में बाइक चलाते हुए जिम्मी का एक्सिडेंट हो गया था जिसमें उनकी कुछ हड्डियां भी टूट गई थीं। 

बता दें कि जिम्मी ने अपने सरनेम (उपनाम) की स्पेलिंग में भी बदलाव कर उसे 'Shergill' से 'Sheirgill' कर लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर