जब सात फेरे लेने वाले थे जीतेंद्र-हेमा मालिनी, नशे में धुत्त धर्मेंद्र ने ऐसे रोकी शादी

वेट्रन एक्टर जीतेंद्र आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। जीतेंद्र ने शोभा कपूर से शादी की थी। लेकिन एक वक्त हेमा मालिनी और जीतेंद्र सात फेरे लेने वाले थे। जानिए क्या है पूरा किस्सा...

Jeetendra, Hema Malini
Jeetendra, Hema Malini 

मुख्य बातें

  • जीतेंद्र आज (7 अप्रैल) को अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं।
  • 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके जीतेंद्र अपन पर्सनल लाइफ के कारण भी चर्चा में रहे।  
  • एक वक्त हेमा मालिनी और जीतेंद्र सात फेरे लेने वाले थे।

मुंबई. बीते दौर के सुपरस्टार रहे जीतेंद्र आज (7 अप्रैल) को अपना 79वां जन्मदिन मना रहे हैं। जीतेंद्र ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1964 में फिल्म गीत गाया पत्थरों से की थी। 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके जीतेंद्र अपन पर्सनल लाइफ के कारण भी चर्चा में रहे।     

जीतेंद्र ने शोभा कपूर से शादी की थी। लेकिन एक वक्त हेमा मालिनी और जीतेंद्र सात फेरे लेने वाले थे। हेमा मालिनी की बायोग्राफी Beyond the dream girl के मुताबिक जीतेंद्र और हेमा की अच्छी दोस्ती थी।  

फिल्म ‘दुल्हन’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र, हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे हेमा और जीतेंद्र के घरवालों ने उनकी शादी तय कर दी थी। हालांकि, हेमा मालिनी धर्मेंद्र को पसंद करती थी। उन्होंने ये बात धर्मेंद्र को बताई।   

Why did Hema Malini marry Dharmendra instead of Jitendra? - Quora

नशे में धुत्त पहुंचे धर्मेंद्र
धर्मेंद्र इसके बाद जीतेंद्र की तत्कालीन गर्लफ्रेंड और अब उनकी वाइफ शोभा कपूर को लेकर पहुंच गए। धर्मेंद्र उस वक्त नशे में धुत्त थे। अपनी बेटी की शादी में खलल पड़ता देख हेमा मालिनी के पिता ने तब धक्के देकर उन्हें अपने घर से बाहर निकाल दिया 

हेमा मालिनी के पिता ने धर्मेंद्र से कहा कि- तुम पहले से ही शादी-शुदा हो। ऐसे में तुम मेरी बेटी की जिंदगी से निकल क्यों नहीं जाते। हेमा के पिता बार-बार चिल्ला रहे थे कि तुम मेरी बेटी से शादी नहीं कर सकते। बुक के मुताबिक हेमा के आगे शादी न करने के लिए गिड़गिड़ा रहे थे। 

Hema and Jeetendra: Off beat love stories

परिवार के साथ निकल गए जीतेंद्र
हेमा मालिनी होटल के कमरे से बाहर निकली। उनकी आंखों में आंसू थे। उन्होंने सभी से कहा कि वह कुछ दिन रुक सकते हैं। जीतेंद्र के परिवार वालों ने कहा कि ये शादी या आज होगी या फिर कभी नहीं होगी। जितेंद्र अपने परिवार के साथ वहां से निकल गए।  

13 अप्रैल की तारीख  शादी के लिए तय हुई, लेकिन शादी से दो दिन पहले जितेंद्र के पिता की तबियत अचानक ज्यादा खराब हो गई और इन्हें अपनी शादी कैसिल करनी पड़ी। बाद में दोनों ने चुपके से शादी कर ली थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर