Nagina: श्रीदेवी से पहले जया प्रदा को ऑफर हुई थी नगीना, इस वजह से कर दिया था मना

साल 1986 में आई फ‍िल्‍म नगीना सुपरहिट हुई। इस फ‍िल्‍म ने दर्शकों को खासा प्रभावित किया। यह फ‍िल्‍म श्रीदेवी के करियर की भी श्रेष्‍ठ फ‍िल्‍म बनी।

Sridevi in Nagina
Sridevi in Nagina 

मुख्य बातें

  • साल 1986 में आई फ‍िल्‍म नगीना सुपरहिट हुई थी।
  • इस फ‍िल्‍म से श्रीदेवी को म‍िली थी जबरदस्‍त सफलता।
  • श्रीदेवी से पहले यह फ‍िल्‍म जया प्रदा को हुई थी ऑफर।

Sridevi Starrer Nagina: साल 1986 में आई फ‍िल्‍म नगीना सुपरहिट हुई। इस फ‍िल्‍म ने दर्शकों को खासा प्रभावित किया। यह फ‍िल्‍म श्रीदेवी के करियर की भी श्रेष्‍ठ फ‍िल्‍म बनी। एक अलग विषय पर बनी इस फ‍िल्‍म को लेकर मेकर्स के दिमाग में काफी शंकाएं थीं। जब इसकी शूटिंग हो रही थी तो मेकर्स को लगता था कि कहीं फ‍िल्‍म Flop ना हो जाए। हालांकि इन सभी शंकाओं के बीच फ‍िल्‍म बनी और ऐसी छाई कि सब हैरान रह गए।

जया प्रदा थीं पहली पसंद

आपको जानकर हैरानी होगी कि डायरेक्‍टर हरमेश मल्‍होत्रा की इस फ‍िल्‍म के ल‍िए श्रीदेवी पहली पसंद नहीं थीं। मेकर्स श्रीदेवी से पहले जया प्रदा के साथ इस फ‍िल्‍म को बनाना चाहते थे। जो रोल इस फ‍िल्‍म में श्रीदेवी ने किया, वो पहले जया प्रदा को ऑफर हुआ था। जया प्रदान को सांपों से बहुत डर लगता है और इस वजह से उन्‍होंने यह फ‍िल्‍म करने से मना कर दिया। जया प्रदा के मना करने के बाद यह फ‍िल्‍म श्रीदेवी के हाथ लगी।

साढ़े छह बजे सेट पर पहुंची थीं श्रीदेवी​

इस फ‍िल्‍म का गाना 'मैं तेरी दुश्‍मन' खूब पसंद किया गया। इस गाने में श्रीदेवी ने डांस किया है। बता दें कि यह गाना फ‍िल्‍म की शूटिंग के अंतिम दिन शूट किया गया था। इस गाने को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। अंतिम दिन उन्‍होंने श्रीदेवी को सुबह 7 बजे आने के लिए कहा था और वह साढ़े छह बजे सेट पर पहुंच गई थीं। श्रीदेवी ने खुद बताया था कि इस गाने पर उन्‍होंने जो डांस किया वो उनका फेवरेट है। 

इस्‍तेमाल हुआ एक्‍टर अजित का फोटो

हिंदी सिनेमा के मशहूर विलेन अजित और नगीना के डायरेक्‍टर हरमेश मल्‍होत्रा दोस्‍त थे। हरमेश की हर फ‍िल्‍म में अजित जरूर होते थे। जब नगीना बन रही थी तो अजित रिटायर हो चुके थे। इसलिए नगीना में उनका फोटो ऋषि कपूर के दिवंगत पिता की तस्‍वीर के रूप में इस्‍तेमाल किया गया था। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर