Google 2021 Most Searched Movies List: जय भीम से शेरशाह और राधे तक, वर्ष 2021 में इन मूवीज को किया गया सबसे ज्यादा सर्च

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Dec 08, 2021 | 17:16 IST

Top 10 Most Searched Movies Of 2021: वर्ष 2021 में बॉलीवुड समेत हॉलीवुड की कई फिल्में रिलीज हुईं जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं। हाल ही में गूगल ने एक लिस्ट जारी की है जिसमें उन फिल्मों के नाम शामिल हैं जिन्हें 2021 में सबसे ज्यादा गूगल सर्च मिले हैं। 

Jai Bhim, Shershaah, Radhe, Bell Bottom, Eternals, Master, Sooryavanshi, Godzilla vs Kong, Drishyam 2 and Bhuj: The Pride of India were the most searched films of the year 2021 Google Released the list, Top 10 Searched Movies of 2021 on google
ये हैं वर्ष 2021 की सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्में  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • गूगल ने जारी की सर्वाधिक सर्च किए गए फिल्मों की लिस्ट।
  • टॉप पर है साउथ के सुपरस्टार सूर्या की फिल्म जय भीम।
  • शेरशाह और राधे फिल्म भी है इस लिस्ट में शामिल।

Google 2021 Most Searched Movies of 2021: वर्ष 2021 में हमें एक से बढ़कर एक फिल्म देखने को मिली है। कुछ फिल्मों ने अपनी कहानी की वजह से तो कुछ फिल्मों ने कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से दुनिया भर के लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। हाल ही में गूगल ने अपना 'ईयर इन सर्च' रिजल्ट जारी किया है जिसमें वर्ष 2021 में सबसे ज्यादा सर्च की गई फिल्मों की लिस्ट भी शामिल है। आपको जानकर हैरानी होगी और साथ में खुशी भी होगी क्योंकि इस वर्ष बॉलीवुड फिल्मों ने कई हॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ते हुए टॉप 5 और टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है। बात करें अगर पहले पायदान की तो भारत के रीजनल सिनेमा ने इस बार बाजी मारी है। तमिल की ब्लॉकबस्टर फिल्म जय भीम (Jai Bhim) ने कई बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों को टक्कर देते हुए इस लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। तमिल ब्लॉकबस्टर और सूर्या स्टारर फिल्म जय भीम चार्ट में टॉप पर रही। 

वहीं, सिद्धार्थ मल्होत्रा (Siddharth Malhotra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की फिल्म शेरशाह (Shershaah) को इस लिस्ट में दूसरा स्थान मिला। शेरशाह फिल्म कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी पर आधारित है जिसे अमेजॉन प्राइम ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया था। तीसरे और चौथे स्थान पर सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म राधे: द मोस्ट वांटेड भाई (Radhe: The Most Wanted Bhai) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म बेल बॉटम (Bell Bottom) रही। भारत में इन दोनों फिल्मों को काफी पसंद किया गया था। टॉप 5 में हॉलीवुड फिल्म ईटर्नल्स (Eternals) ने भी अपनी जगह बना ली है। गूगल द्वारा जारी किए गए इस लिस्ट में ईटर्नल्स फिल्म को पांचवां स्थान मिला है। अगर टॉप 10 की बात करें तो, छठे स्थान पर फिल्म मास्टर (Master) रही और सातवें पायदान पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की फिल्म सूर्यवंशी (Sooryavanshi) का कब्जा था। 

हॉलीवुड फिल्म गॉडजिला वर्सेस कोंग (Godzilla VS Kong) इस वर्ष काफी सुर्खियों में थी। लोगों को यह फिल्म बहुत पसंद आई शायद यही वजह है कि यह फिल्म टॉप 10 में शामिल है। इस फिल्म को आठवां स्थान मिला है। दूसरी ओर नौवें और दसवें स्थान पर दृश्यम 2 (Drishyam 2) और अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride Of India) रही। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर