2021 में कितनी फिल्में करेंगे अक्षय कुमार? बॉक्स ऑफिस पर बैक टू बैक मचाएंगे धमाल

Akshay Kumar Movies complete list for 2021: सूर्यवंशी से रक्षा बंधन और बेल बॉटम तक, यह साल भी अक्षय कुमार के लिए धमाकेदार होने जा रहा है। अभिनेता बैक टू बैक कई फिल्मों में काम करने जा रहे हैं।

 Akshya Kumar films for 2021
2021 में अक्षय कुमार की फिल्में  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • कोरोना के चलते 2020 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की सिर्फ एक फिल्म
  • 2021 में बैक टू बैक 7 फिल्में रिलीज करने की तैयारी में बॉलीवुड के खिलाड़ी
  • यहां जानिए इस साल किन फिल्मों किस भूमिका के साथ दिखेंगे अक्की

महामारी ने दुनिया भर के कई देशों को प्रभावित किया है। फिल्म इंडस्ट्री में भी बहुत सारी योजनाएं बर्बाद हो गईं। रिलीज से लेकर शूटिंग ठप होने तक; वर्ष 2020 फिल्म उद्योग के लिए बेहद अनोखा साल था। लेकिन इस बीच कई कलाकार ऐसे भी हैं जो तुरंत अपनी पहले काम करने वाली लय में वापस आ चुके हैं। ऐसे ही एक अभिनेता हैं अक्षय कुमार। हर बार की तरह इस साल भी उनके पास प्रोजेक्ट्स की भरमार है।

अक्षय बैक टू बैक फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं, बीते साल 2020 में उनकी केवल एक रिलीज हुई थी। कियारा आडवाणी की सह-अभिनीत लक्ष्मी, 2020 में एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई थी। वर्कफ्रंट पर अक्षय का समर्पण और अनुशासन अक्सर सुर्खियां में रहता है। उनके कई सह-कलाकारों ने अक्सर इस बारे में बात की है कि कैसे अक्षय हमेशा सेट पर समय के पाबंद रहते हैं और फटाफट काम खत्म कर लेते हैं।

नए साल में अक्षय पाइपलाइन में 7 फिल्मों के साथ स्क्रीन पर राज करने के लिए पूरी तरह तैयार है। नीचे जानिए कौन सी हैं वो 7 फिल्में, जो इस साल रिलीज के लिए तैयार हैं।

1. सूर्यवंशी:

फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी अपने कॉप यूनिवर्स से एक और पेशकश लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जिसका शीर्षक है सूर्यवंशी। अक्षय और कैटरीना कैफ की मुख्य भूमिकाओं वाली इस फिल्म में रणवीर सिंह और अजय देवगन भी थोड़े समय के लिए नजर आएंगे, जिन्होंने सिम्बा और सिंघम में किरदार निभाए हैं।

फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान भी तीनों एकजुट नजर आए थे। अक्षय ने सूर्यवंशी में डीसीपी वीर की भूमिका निभाई है, जो आतंकवाद विरोधी दस्ते का प्रमुख हिस्सा हैं।

2. बेल बॉटम:

रंजीत एम तिवारी की बेल बॉटम एक जासूसी थ्रिलर है। फिल्म में अक्षय के अलावा वाणी कपूर, हुमा कुरैशी और लारा दत्ता मुख्य भूमिकाओं में हैं। COVID-19 महामारी के संकट के बीच बड़े पैमाने पर शूट की गई जासूसी थ्रिलर को 2 अप्रैल, 2021 को रिलीज़ किए जाने की योजना है।

3. पृथ्वीराज:

चंद्रप्रकाश द्विवेदी की फिल्म के 2020 में रिलीज़ होने की उम्मीद थी लेकिन कोविड महामारी के चलते ऐसा नहीं हो सकता। फैंस को अब उम्मीद है कि यह फिल्म इस साल रिलीज होगी। फिल्म में भारत के लिए मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वालीं मानुषी छिल्लर सह-कलाकार के रूप अक्षय के साथ हैं। यह उनकी डेब्यू फिल्म है।

4. अतरंगी रे:

निर्माताओं ने अभी तक अतरंगी रे की रिलीज की तारीख की पुष्टि नहीं की है, लेकिन उम्मीद कर सकते हैं कि यह भी 2021 में रिलीज होने वाली कई अक्षय-स्टारर फिल्मों में से एक हो सकती है। अयानंद एल राय द्वारा निर्देशित, फिल्म में सारा अली खान और धनुष भी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

5. रक्षाबंधन:

बीते साल 2020 में रक्षा बंधन के अवसर पर अक्षय ने रक्षा बंधन नाम की एक नई फिल्म की घोषणा की थी। अक्षय ने पिछले साल अगस्त में ट्वीट किया था, 'एक कहानी जो आपके दिल को इतनी गहराई से तुरंत छूती है, यह मेरे करियर में सबसे तेज फिल्म है।' भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित फिल्म की रिलीज के लिए 5 नवंबर, 2021 की तारीख तय की गई है।

6. बच्चन पांडे:

फिल्म के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन बच्चन पांडे भी इस साल रिलीज होने वाली अक्षय-स्टारर में से एक हो सकती है। इस फिल्म में कृति सेनन भी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को 22 जनवरी, 2021 के स्क्रीन पर हिट होने की उम्मीद थी, लेकिन अब तारीख आगे टलने की पूरी संभावना है।

7. राम सेतु:

अभिषेक शर्मा द्वारा निर्देशित फिल्म राम सेतु का अक्षय कुमार ने पिछले साल फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर किया था। पौराणिक ग्रंथ से जुड़ी फिल्म का निर्माण अक्षय की केप ऑफ गुड फिल्म्स द्वारा किया जा रहा है। अभिनेता ने फिल्म की पहली झलक दीवाली पर दिखाई थी।

उन्होंने मैसेज में लिखा था, 'इस दीपावली, आइए हम एक पुल (सेतु) का निर्माण करके सभी भारतीयों की चेतना में राम के आदर्शों को जीवित रखने का प्रयास करें, जो आने वाली पीढ़ियों को जोड़ेगा। इस विशाल कार्य को आगे बढ़ाते हुए, यहां हमारा विनम्र प्रयास है - RAM SETU! आपको दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!' निर्माताओं की ओर से अभी फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा करना बाकी है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर