Bollywood Throwback: धर्मेंद्र को एक्‍टर नहीं बनाना चाहती थीं उनकी मां, इसके पीछे ये थी खास वजह

Bollywood Throwback: बॉलीवुड एक्‍टर धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा के ऐसे सुपरस्‍टार थे जिनके लिए फैंस की दीवानगी गजब की थी लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी मां नहीं चाहती थीं कि वे एक्‍टर बनें।

Dharmendra
Dharmendra  

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्‍टर धर्मेंद्र की मां नहीं चाहती थीं कि वे एक्‍टर बनें।
  • उनकी मां कहती थीं कि कभी किसी का भी बेटा एक्‍टर ना बने।

Bollywood Throwback: बॉलीवुड एक्‍टर धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा के ऐसे सुपरस्‍टार थे जिनके लिए फैंस की दीवानगी गजब की थी लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि उनकी मां नहीं चाहती थीं कि वे एक्‍टर बनें। उनकी मां कहती थीं कि कभी किसी का भी बेटा एक्‍टर ना बने। जब धर्मेंद्र सुपरस्‍टार बन गए तब भी उनकी मां इस बात से चिंतित थीं कि बेटा एक्‍टर बन गया है। इसकी वजह आपको हैरान कर सकती है।

धर्मेंद्र ने अपने अभिनय की शुरुआत फिल्म ‘दिल भी तेरा, हम भी तेरे’ से की थी और उसके बाद उन्‍होंने एक के बाद एक कई हिट फ‍िल्‍में दीं। धर्मेंद्र ने ऐसा मुकाम पाया कि उनके साथ हर डायरेक्‍टर और फ‍िल्‍म मेकर काम करना चाहता था। धर्मेंद्र बॉलीवुड के ही मैन कहलाए। उन्‍होंने सिनेमा में बुलंदियों को छुआ। इतना नाम कमाने के बाद भी उनकी मां चाहती थीं कि वह एक्‍टर ना बनें और किसी का भी बेटा एक्‍टर ना बने। 

धर्मेंद्र ने खुद इस बात का खुलासा एक साक्षात्‍कार में किया था। धर्मेंद्र ने बताया था कि, ‘जब मैं शुरु-शुरु में एक्टर बना था तो मेरी मां कहती थी कि मैं दुआ करती हूं कि किसी का भी बेटा कभी एक्टर न बने। इसके पीछे की वजह बताते हुए मां कहती थी कि हर एक्टर फिल्मों में जीते और मरते हैं। इस बात से मां को टेंशन रहती थी। उनका मानना था कि यह एक ऐसा सफर है जहां लोगों को बहुत मेहनत और संघर्ष करना पड़ता है।’

मां चाहती थी ये बात

धर्मेंद्र ने इंटरव्‍यू में यह भी बताया कि उनकी मां क्‍या चाहती थीं। मां चाहती थीं कि धर्मेंद्र पैसे जोड़ना सीखें और महीनेभर का खर्च कैसे चलता है ये भी सीखें। धर्मेंद्र हर बार इस बात को अनदेखा कर देते थे। वो हमेशा जरूरतमंदों को खाना कपड़े और पैसे भेजा करती थीं। धर्मेंद्र अक्‍सर साक्षात्‍कार में अपनी मां के बारे में बात करते हैं और बताते हैं कि वह कितनी अच्‍छी इंसान थीं। वह हमेशा दूसरों का भला सोचने वाली महिला थी। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर