Hema Malini Family: सौतेली मां के साथ कैसा है सनी देओल और बॉबी देओल का रिश्ता, खुद हेमा मालिनी ने किया खुलासा

hema malini Bonding With Son: धर्मेंद्र संग हेमा मालिनी के रिश्तों से तो आप सब वाकिफ हैं लेकिन क्या आपने सनी देओल-बॉबी देओल के साथ उनके रिश्तों पर गौर किया है। जानें आखिर कैसा है सोतेली मां और बेटों का रिश्ता।

Hema Malini Relationship With Stepson Son Sunny Deol And Bobby Deol Know Family Bonding
हेमा मालिनी, सनी देओल, बॉबी देओल। 

मुख्य बातें

  • शादी के लिए हेमा और धर्मेंद्र ने कबूला था इस्लाम धर्म, साल 1980 में किया था निकाह।
  • सनी देओल संग रिश्ते का खुलासा करते हुए हेमा ने कहा कि प्यार से परिपूर्ण है हम मां बेटे के रिश्ता।
  • फिलहाल कोरोना के भयावह प्रकोप के कारण धर्मेंद्र ने खुद को किया अलग, फार्म हाउस में हैं क्वारंटाइन

80 के दशक की बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी धर्मेंद्र संग अपने रिश्तों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की प्रेम कहानी से तो आप सब वाकिफ होंगे, दोनों के मोहब्बत के किस्से बेहद दिलचस्प रहे हैं। धर्मेंद्र ने अपने चार बच्चों और पहली पत्नी को छोड़कर हेमा के साथ शादी करने का फैसला किया था और आज दोनों की शादी के 40 साल बीत चुके हैं। 40 साल बाद आज भी बसंती और वीरू की जोड़ी देखने के लिए लोगों का सैलाब उमड़ जाता है। लेकिन आपने शायद ही कभी गौर किया होगा कि आखिर सनी देओल और बॉबी देओल का रिश्ता अपनी सौतेली मां हेमा मालिनी संग कैसा है? आज हम आपके लिए ऐसा वाकया लेकर आए हैं, जब हेमा ने अपने सौतेले बच्चों संग रिश्तों को लेकर खुलासा किया था। 

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी कैसे हुए एक

दिल भी तेरा हम भी तेरे से बॉलीवुड जगत में कदम रखने वाले धर्मेंद्र शादीशुदा जीवन के बाद भी हेमा मालिनी को दिल दे बैठे थे। आपको बता दें साल 1957 में धर्मेंद्र ने प्रकाश गौर से शादी की थी, पहली शादी से धर्मेंद्र के चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल, और अजीता देओल हुए थे। लेकिन शादीशुदा जीवन के बाद भी हेमा मालिनी को पहली नजर में धर्मेंद्र दिल दे बैठे।


दोनों के लिए शादी कर हमेशा के लिए एक दूसरे का होना इतना आसान नहीं था। क्योंकि 70 के दशक की खूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी को तीन तीन सुपरस्टार्स ने शादी के लिए प्रपोज किया था। इस दौरान संजीव कुमार हेमा मालिनी से मन ही मन बेइंतहा मोहब्बत करते थे। लेकिन समाचार पत्रों में धर्मेंद्र औऱ हेमा के अफेयर की खबरें सुर्खियों में रहती थी। इसलिए संजीव कुमार ने अपने माता पिता को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा था, लेकिन हेमा मालिनी की मां ने यह कहकर रिश्ते से इंकार कर दिया था कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है। जिसके बाद संजीव कुमार ने जितेंद्र को हेमा के घर रिश्ता लेकर भेजा, हेमा को समझाने पहुंचे जितेंद्र का दिल उन पर आ गया। संजीव को मना करने के बाद उन्हें लगा कि हेमा मालिनी शायद उन्हें हां कर देंगी। उन्होंने भी हेमा को शादी के लिए प्रपोज कर दिया। उनके प्रस्ताव के बाद हेमा मालिनी असमंजस की स्थिति में पड़ गई। इस दौरान हेमा की नजदीकियां धर्मेंद्र से बढ़ रही थी।

धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे, ऐसे में हेमा मालिनी को समझ नहीं आ रहा था कि वो शादी का फैसला लें या नहीं। वहीं फिल्म दुल्हन की शूटिंग के दौरान जितेंद्र संग हेमा की नजदीकियां बढ़ने लगी थी। शूटिंग के तुरंत बाद जितेंद्र अपने माता पिता को लेकर हेमा मालिनी के घर पहुंच गए। लेकिन तभी इस बात की खबर धर्मेंद्र को हुई और वह हेमा को फोन कॉल कर उनसे गुस्सा हो गए औऱ उन्होंने बोला कि शादी का कोई भी फैसला लेने से पहले वो तुरंत उनसे मिलें। धर्मेंद्र के फोन से निराश हेमा मालिनी को देख जितेंद्र को लगा कि इस दौरान हेमा अपना फैसला बदल सकती हैं। ऐसे में जितेंद्र ने हेमा संग मंदिर में विवाह करने का फैसला लिया। लेकिन तभी जितेंद्र की गर्लफ्रैंड शोभा का फोन आ गया और वहीं दोनों का रिश्ता टूट गया। हेमा औऱ धर्मेंद्र की प्रेमकहानी अभी अधूरी थी। हेमा के पिता को ये रिश्ता कतई मंजूर नहीं था। धर्मेंद्र का शादीशुदा होना उनके रिश्ते के लिए बाधा बन रहा था। लेकिन दोनों अब खुलकर मीडिया के सामने अपने रिश्ते का इजहार करने लगे थे। लेकिन प्रकाश गौर धर्मेंद्र को तलाक देने के तैयार नहीं थी। ऐसे में मोहब्बत को एक करने के लिए हेमा और धर्मेंद्र ने वो फैसला ले डाला, जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं थी। दोनों ने शादी के लिए इस्लाम धर्म कुबुल कर लिया और साल 1980 में एक दूसरे से निकाह कर लिया।

सौतेली मां के साथ कैसा है सनी और बॉबी का रिश्ता

साल 2017 में अपनी बायोग्राफी बियोंड द ड्रीम गर्ल के लॉन्चिंग के दौरान हेमा मालिनी ने सनी और बॉबी देओल संग रिश्ते का खुलासा किया था। इस दौरान हेमा ने कहा कि जिस प्रकार मां और बेटे का रिश्ता प्यार से परिपूर्ण होता है, उसी प्रकार हमारा भी रिश्ता प्यार और सौहार्द से भरा हुआ है। जब भी जरूरत पड़ती है सनी हमेशा धरम जी के साथ हमारे साथ होता है। हेमा ने एक घटना का उल्लेख करते हुए बताया कि जब मेरा एक्सीडेंट हुआ था औऱ मुझे गहरी चोट आई थी, तो सबसे पहले सनी घर पर मुझे देखने के लिए पहुंचे थे। वह मुझे इस हालत में देख काफी परेशान था। वह डॉक्टर को सही से इलाज करने की सलाह दे रहे थे और चेहरे पर लगे टांके को सही से हटाने के लिए बोल रहे थे। हेमा इसे बताते हुए काफी भावुक नजर आई, उन्होंने कहा कि इस दौरान बेटे का प्यार देख बहुत अच्छा लगा था। इससे आप हेमा संग सनी और बॉबी के रिश्तों का अंदाजा लगा सकते हैं।

पहली नजर में हेमा धर्मेंद्र को दे बैठी थी दिल

एक इंटरव्यू के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए हेमा मालिनी ने कहा कि वो पहली नजर में ही धर्मेंद्र को देल दे बैठी थी, दोनों एक दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे थे। हेमा ने कहा कि जिस दिन मैंने धरम जी को देखा तभी मुझे लगा कि हम दोनों एक दूसरे के लिए ही बने हैं, मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती थी। उन्होंने कहा कि आज भी हम एक दूसरे से उतना ही प्यार करते हैं। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के रिश्ते को लेकर हेमा ने कहा कि मैं कभी नहीं चाहती थी कि दोनों एक दूसरे से कभी अलग हों।

एक अच्छे पति औऱ पिता हैं धर्मेंद्र- हेमा मालिनी

धर्मेंद्र संग शादीशुदा जीवन को लेकर हेमा ने कहा था कि धर्मेंद्र एक अच्छे पति औऱ पिता दोनों हैं। उन्होंने मेरे लिए और मेरी बेटी के लिए काफी कुछ किया है, आज भी वह हमसे बेइंतहा मोहब्बत करते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने प्रकाश को लेकर धरम जी से कभी कोई सवाल नहीं किया, हेमा ने कहा था कि मैं और ईशा दोनों ही उनकी फैमिली की इज्जत करते हैं। हम अपने परिवार को लेकर बेहद खुश हैं।

कोराना ने किया हेमा और धर्मेंद्र को एक दूसरे से जुदा

वहीं आपको बता दें हेमा मालिनी अपने परिवार संग बेहद खुश हैं तथा सनी औऱ बॉबी संग अपने रिश्ते को भी उन्होंने प्यार से परिपूर्ण बताया है। वहीं आपको बता दें इन दिनों हेमा मालिनी धर्मेंद्र से अलग रह रही हैं, जिसकी वजह एक्ट्रेस ने कोरोना वायरस का भयावह प्रकोप बताया है। बीते एक साल से धरम पाजी ने खुद को घर से दूर फार्म हाउस में क्वारंटाइन कर रखा है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर