Gadar Ek Prem Katha Cast Then & Now: 21 साल में तारा के यारा और अशरफ अली की हो चुकी मौत, जानें कौन कहां मचा रहा 'गदर'

Gadar Ek Prem Katha cast Then & Now: कोई राजनीति में फिट तो किसी को हिट की दरकार, जानें आजकल क्या कर रही गदर-1 की स्टारकास्ट। देखें 21 साल में कितना बदल गया Look

Gadar Ek Prem Katha cast What are doing Now| Gadar Ek Prem Katha cast then And now| Gadar Ek Prem Katha castFrom Sunny Deol Utkarsh Sharma To Amisha Patel
गदर: एक प्रेम कथा के सितारे। 
मुख्य बातें
  • 'गदर' के सीक्वल यानी 'गदर 2' की घोषणा हो चुकी है।
  • लेकिन कहां है गदर: एक प्रेम कथा-1 की स्टारकास्ट?
  • देखें कितना बदल गया अब तक सितारों का लुक।

गदर: एक प्रेम कथा शायद ही किसी ने नहीं देखी होगी। इस फिल्म में सकीना और तारा की लव स्टोरी को भारत-पाकिस्तान के बंटवारे के इर्द-गिर्द दिखाया गया था। अब कई साल बाद बड़े पर्दे पर अमीषा पटेल और सनी देओल की सुपरहिट जोड़ी फिर से धमाल मचाने के लिए आ रही है। जी हां, 'गदर' के सीक्वल यानी 'गदर 2' की घोषणा हो चुकी है। इसमें अमीषा पटेल और सनी देओल साथ नजर आएंगे। 
निर्देशक अनिल शर्मा इस फिल्म का दूसरा पार्ट बनाने जा रहे हैं, जिसकी ऑफिशियल अनाउंसमेंट हो गई है। अमीषा और सनी ने फिल्म गदर 2 की अनाउंसमेंट के बारे में बताया है और लिखा है कि अब कथा आगे बढ़ेगी...। हालांकि अभी तक फुल स्टारकास्ट की जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म गदर: एक प्रेम कथा की स्टारकास्ट कहां है? और अब क्या कर रही है? यहां जानें गदर: एक प्रेम कथा-1 की कास्ट के बारे में और देखें कितना बदल गया अब तक सितारों का लुक...

तारा
सनी देओल ने फिल्म में तारा का रोल निभाया था। फिल्म अभिनेता होने के साथ-साथ अब सनी निर्देशक, निर्माता और राजनेता भी बन चुके हैं। वर्तमान में सनी देओल पंजाब के गुरदासपुर से लोकसभा सांसद हैं। बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने लंबे समय से बड़े पर्दे से दूरी बनाई हुई है। उन्होंने कुछ वक्त पहले ही अपने बेटे करण देओल को फिल्म पल पल दिल के पास से लॉन्च किया था और इसका डायरेक्शन खुद किया था। वहीं सनी को आखिरी बार साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ब्लैंक में देखा गया। गदर से कुछ दिन पहले ही सनी देओल की एक और फिल्म की घोषणा हुआ है। सनी देओल की इस नई फिल्म का नाम चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट है जिसकी अक्षय कुमार ने अनाउंसमेंट की है। चुप में सनी देओल के साथ दुलकर सलमान, पूजा भट्ट और श्रेया धनवंतरी लीड रोल में नजर आने वाले हैं। 

सकीना
अमीषा पटेल ने फिल्म गदर में सकीना का रोल निभाया था। कहा जाता है कि अमीषा तब बॉलीवुड में नई थीं। इसके साथ ही वो अमेरिका से आई थीं। इस वजह से सकीना के किरदार में फिट होना उनके लिए थोड़ा मुश्किल था। उन्हें इस रोल के लिए 12 घंटे तक ऑडिशन देना पड़ा था। अमीषा लंबे वक्त से कोई हिट फिल्म नहीं दे पाई हैं। अमीषा को आखिरी बार 2018 में आई फिल्म 'भैयाजी सुपरहिट' में देखा गया था। इसमें उनके साथ सनी देओल थे। हालांक फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी। वहीं अमीषा को बिग बॉस में भी गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर देखा गया था। आपको बता दें, इन बीते सालों में अमीषा काफी बोल्ड हो चुकी हैं और अपनी हॉट फोटोज से फैन्स को दीवाना बनाती रहती हैं।

अशरफ अली
सुपरहिट फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' में सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ अमरीश पुरी लीड रोल में थे। फिल्म में सनी देओल के दमदार किरदार को अमरीश ने अशरफ अली से टक्कर दी थी। हालांकि अब अमरीश साहब हमारे बीच नहीं है। उनके जीवन की अंतिम फिल्‍म 'किसना' थी जो उनके निधन के बाद 2005 में रिलीज हुई थी। अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 को 72 वर्ष के उम्र में ब्रेन ट्यूमर की वजह से हो गया था। उनके अचानक निधन से बॉलवुड जगत के साथ-साथ पूरा देश शोक में डूब गया था। आज अमरीश पुरी इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी यादें आज भी फिल्मों के माध्यम से हमारे दिल में बसी हैं।  

जीते
फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे की जीते की भूमिका उत्कर्ष शर्मा ने निभाई थी। अब उत्कर्ष शर्मा काफी बड़े हो गए हैं और बच्चे से हैंडसम मैन बन चुके हैं। उत्कर्ष शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनकी अच्छी फैन फॉलविंग है। 27 साल के उत्कर्ष शर्मा फिल्म 'गदर' के डायरेक्टर अनिल शर्मा के बेटे हैं, जिन्हें लेकर अब उनके पिता फिल्म का सिक्वल बनाने की तैयारी में हैं। उत्कर्ष को बतौर चाइल्ड एक्टर 'तुम्हारे हवाले वतन साथियों' और 'अपने' में कास्ट किया था। वहीं साल 2018 में आई फिल्म जीनियस में उत्कर्ष को नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ देखा गया था।

शबाना
गदर में लिलेट दुबे भी अहम भूमिका में थीं उन्होंने शबाना अली का रोल निभाया था। हिंदी फिल्म अभिनेत्री के अलावा लिलेट को थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर जाना जाता है। लिलेट दुबे ने फिल्मी करियर में कई हिंदी फिल्मों में सपोर्टिंग भूमिकाएं अदा की। जिनमें कल हो ना हो, मानसून वेडिंग और बागवान शामिल है। लिलेट लगातार एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। आपको बता दें, लिलेट दुबे की शादी रवि दुबे(अब इन दुनिया में नहीं हैं) से हुई थी जो वह टाटा ग्रुप के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट थे। 

दरमियान सिंह
जाने-माने हास्य अभिनेता विवेक शौक ने सुपरहिट फिल्म 'गदर' में दरमियान सिंह का रोल निभाया था। सनी देओल के साथ उनकी कॉमिक टाइमिंग काफी पसंद की गई थी। बाद में विवेक को कई पंजाबी फिल्मों में भी देखा गया और उन्होंने जसपाल भट्टी के 90 के दशक के आए कॉमेडी शो 'फ्लॉप शो' में भी काम किया। हालांकि अब वो इस दुनिया में नहीं है। बात साल 2011 की है जब विवेक ने हीरो की तरह स्लिम फिट रहने की ठान ली और वजन घटाने के लिए ऑपरेशन (लिपोसक्शन सर्जरी) कराने हॉस्पिटल पहुंच गए। लेकिन सर्जरी के दो घंटे बाद ही पता चल गया कि उनकी हालत बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई।  तीन दिल के दौरे पड़ने के बाद विवेक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उनके हार्ट ने काम करना बंद कर दिया था। उन्हें तीन इमरजेंसी शॉक भी दिए जा चुके थे। वे लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे और फिर कोमा में चले गए थे। सात दिन बाद 10 जनवरी 2011 को विवेक शौक का निधन हो गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर