Priyanka Chopra से Sonu Sood तक, इन सेलेब्स के घर पड़ चुकी है इनकम टैक्स की रेड, अकूत दौलत के हैं मालिक

बॉलीवुड
भाग्य लक्ष्मी
Updated Sep 16, 2021 | 15:17 IST

Celebs Who Faced Raids by Income Tax Department: कई नामी हस्तियों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के चक्कर लगाने पड़े हैं। सोनू सूद से लेकर तापसी पन्नू और प्रियंका चोपड़ा तक इन सेलेब्स के घर में छापेमारी हुई है।

B town celebs who have faced income tax department raid, income tax department raids at popular bollywood celebrities
इन सेलेब्स के घर पड़ चुकी है इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड  |  तस्वीर साभार: Times of India
मुख्य बातें
  • हाल ही में सोनू सूद के घर पड़ा था इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा। 
  • तापसी पन्नू के घर भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की पड़ी थी रेड।
  • बॉलीवुड और हॉलीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा भी इस लिस्ट में हैं शामिल।

Income Tax Department Conducted Raid at Popular Bollywood Celebs Homes: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज अपने ग्रेंड लाइफ के लिए मशहूर हैं। इनके सिर में लगने वाले शैंपू से लेकर पैरों में पहने जाने वाले जूते तक सब चीजें बहुत मूल्यवान और कीमती होती हैं। अथाह संपत्ति रखने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए यह नेम और फेम का सिंबल तो है ही, मगर, कभी-कभार इतना पैसा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए खतरे का सबब बन जाता है। बी टाउन में कई बार ऐसा हुआ है, जब बॉलीवुड के नामी हस्तियों के घर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ा है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के घर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड पड़ने वाली लिस्ट में सोनू सूद से लेकर प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ तक कई सेलिब्रिटीज का नाम दर्ज है। 

सोनू सूद (Sonu Sood)

बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोनू सूद के मुंबई समेत लखनऊ के 6 प्रॉपर्टीज पर छापेमारी की। इसे छापेमारी का नाम ना देकर, कर चोरी के सिलसिले में किए जाने वाले जांच का नाम दिया गया। यह छापा सोनू सूद की संपत्ति पर तब पड़ा जब दिल्ली कि आप सरकार ने सोनू सूद को अपने मेंटरशिप इनिशिएटिव के लिए चुना था। छापा पड़ने के बाद सोनू सूद को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का सहारा भी प्राप्त हुआ। अपने ट्विटर हैंडल पर अरविंद केजरीवाल ने सोनू सूद के लिए अपने हाथ आगे बढ़ाए थे। 

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

बॉलीवुड अदाकारा तापसी पन्नू की कई प्रॉपर्टीज पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ा था। उनके साथ प्रोड्यूसर मधु मंटेना और फिल्म मेकर अनुराग कश्यप और विकास बहल के ऊपर भी कर चोरी के आरोप लगे थे। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, आईटी डिपार्टमेंट अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के करीब 20 लोकेशन का पता लगा रही थी।

कटरीना कैफ ‌(Katrina Kaif)

वर्ष 2011 में आयकर विभाग ने कटरीना कैफ के घर और ऑफिस में रेड मारा था। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, कटरीना कैफ के ऊपर एडवरटाइजमेंट, विदेशी असाइनमेंट और गेस्ट अपीयरेंस से मिलने वाले आय पर कर चोरी का आरोप लगे थे। डीएनए की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईटी डिपार्टमेंट का छापा तब पड़ा था जब कटरीना अपने टैक्स का पर्याप्त डिटेल देने में असमर्थ हुईं थीं। मगर, कटरीना कैफ ने अपने ऊपर लगे संदिग्ध आरोपों को मानने से मना कर दिया था।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), संजय दत्त (Sanjay Dutt)

वर्ष 2011 में ही प्रियंका चोपड़ा के घर और ऑफिस में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट वालों ने छापेमारी की थी। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों के हाथ कुछ ऐसे डिटेल्स लगे थे जिससे मामला और गंभीर बन गया था। कहा गया था कि प्रियंका चोपड़ा के पास 6 करोड़ रुपए की छुपी हुई आय है। इसके साथ आयकर विभाग वालों को प्रियंका चोपड़ा के पिता अशोक चोपड़ा और उनके असिस्टेंट चांद मिश्रा की करीब 1.5 करोड़ रुपए की अन्य संपत्ति का विवरण मिला था। इसको भी शक के दायरे में लेते हुए आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। ‌

सोनू सूद और सोनू निगम के साथ वर्ष 2012 में संजय दत्त के घर भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट वालों ने छापेमारी की थी। एक रिपोर्ट के अनुसार, संजय दत्त अपनी कस्टम-मेड घड़ियों के लिए शक के घेरे में आए थे, जिनकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। यह कहा जाता है कि संजय दत्त के घर रेड पड़ने से एक दिन पहले उनकी बीवी मान्यता दत्त को 55 से 60 लाख की घड़ी पहने हुए देखा गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर