करीना-शाहिद से संजय दत्त-माधुरी दीक्षित तक, तकरार के बावजूद जब फिल्म में एक साथ नजर आईं ये जोड़ियां

यहां उन सभी को देख रहे हैं जब बॉलीवुड हस्तियों ने एक दूसरे के बीच शीत युद्ध होने के बावजूद एक परियोजना के लिए सहयोग किया। इस सूची में माधुरी दीक्षित-संजय दत्त, करीना-शाहिद आदि शामिल हैं।

Bollywood stars worked together despite issues
अनबन के बावजूद एक साथ काम करने वाले बॉलीवुड सेलेब्स  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अक्सर आती रहती हैं बॉलीवुड जोड़ियों में अन-बन की खबरें
  • विवादों के बावजूद फिल्मों में एक साथ नजर आ चुकी हैं कई जोड़ियां
  • माधुरी-संजय से करीना-शाहिद तक कई नाम हैं शामिल

 मुंबई: एक दूसरे के साथ काम करने के लिए एक्टर्स के बीच बॉन्डिंग को बहुत जरूरी माना जाता है। कुछ लोग दोस्ती बनाए रखने में विश्वास करते हैं, जबकि कई लोग केवल सेट पर सिर्फ पेशेवर संबंध बनाए रखने में विश्वास रखते हैं। कुछ मामलों में तो झगड़े और अनबन के बावजूद दो अभिनेता केवल फिल्म की खातिर एक-दूसरे के साथ काम करने के लिए सहमत हो जाते हैं।

यहां हम आपको उन्हीं सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं  जिन्होंने अपनी व्यक्तिगत झगड़ों या झड़पों के बावजूद सेट पर एक-दूसरे के साथ फिल्में कीं। इस लिस्ट में माधुरी दीक्षित-संजय दत्त, शाहिद कपूर-करीना कपूर, कंगना रनौत-शाहिद कपूर, प्रियंका चोपड़ा-करीना कपूर जैसे नाम शामिल हैं।

1. माधुरी दीक्षित - संजय दत्त:

Sanjay Dutt and Madhuri Dixit

माधुरी और संजय दत्त के कथित प्रेम संबंध के बारे में सभी जानते हैं। दोनों को 90 के दशक में अटूट माना जाता था। रिपोर्ट्स में यह तक कहा गया कि दोनों शादी करने के लिए लगभग तैयार हो गए थे लेकिन इसके बाद संजय को 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट मामले में अवैध हथियार रखने के लिए गिरफ्तार कर लिया गया और बाकी तो सब जानते ही हैं।

कथित तौर पर, यही कारण से था कि माधुरी ने संजय से पूरी तरह से अलग होने का फैसला किया। हालांकि, 2019 में दोनों ने करण जौहर की फिल्म कलंक के लिए फिर से साथ आए। 25 साल के अंतराल के बाद माधुरी और संजय की जोड़ी एक साथ आई थी। हालांकि, उन्होंने अपने हिस्से अलग-अलग शूट किए, लेकिन प्रमोशन में दोनों एक साथ थे।

2. करीना कपूर - शाहिद कपूर:

जब वी मेट (2007) करीना और शाहिद की सबसे प्रतिष्ठित फिल्म रही है, लेकिन एक जोड़ी के रूप में यह उनकी आखिरी फिल्म भी थी। फिल्म के क्लाइमेक्स सीन की शूटिंग के दौरान दोनों पहले ही अलग हो चुके थे; फिर भी वे पेशेवर बने रहे और फिल्म पूरी की।

इसके बाद साल 2016 में, लगभग 9 सालों के अंतराल के बाद, दोनों एक फिल्म का हिस्सा बनने के लिए सहमत हुए और ऑन-स्क्रीन फिर से मिले। उनके किरदार एक-दूसरे से जुड़े नहीं थे, लेकिन फिर भी उनके दोबारा साथ आने ने मीडिया में सुर्खियां जरूर बटोरीं।

3. रणबीर कपूर-कैटरीना कैफ:

अनुराग कश्यप की फिल्म 'जग्गा जासूस' उन फिल्मों में से थी जब रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ एक साथ आए। हालांकि, अंतर ये था कि इस फिल्म से पहले उनका ब्रेक-अप हो चुका था। रणबीर और कटरीना की जोड़ी के कारण फिल्म कई महीनों के लिए टल गई लेकिन पुराने लवबर्ड्स ने वर्कफ्रंट पर साथ आने का फैसला किया।

4. कंगना रनौत - शाहिद कपूर:

रंगून (2017) में कंगना और शाहिद ने पहली बार एक साथ काम किया। इसमें कोई शक नहीं, दोनों अभूतपूर्व अभिनेता हैं लेकिन सेट पर कंगना के दबदबे वाले स्वभाव ने शाहिद को परेशान कर दिया; इतना ही नहीं एक बिंदु था जब वह फिल्म से बाहर चले जाना चाहते थे। कई समाचार पोर्टलों की रिपोर्ट के मुताबिक कंगना फिल्म के बारे में सभी रचनात्मक निर्णयों में हस्तक्षेप कर रही थीं। हालांकि, शाहिद ने अपने एक बयान में, यह कहते हुए मतभेदों को खत्म करने का फैसला किया, 'मैं इस पूरे प्रकरण पर टेबल टेनिस मैच खेलना पसंद नहीं करूंगा।'

5. करीना कपूर - प्रियंका चोपड़ा:

90 के दशक में करीना और प्रियंका की कैटफाइट काफी चर्चा में रही है। वे अक्सर एक-दूसरे पर कटाक्ष करते हुए देखी जाती थीं। इन दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें ऐतराज़, रा वन जैसी फिल्में शामिल हैं लेकिन उनके पास एक-दूसरे के बारे में कहने के लिए बहुत अच्छी चीजें नहीं थीं।

साल 2019 में, कॉफ़ी विथ करण 6 के एपिसोड के दौरान इसका अंत हुआ और दोनों के बीच शानदार बॉन्डिंग देखने को मिली। दोनों मस्ती मजाक के मूड में एक-दूसरे की तारीफ करते हुए नजर आईं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर