Fatima Sana Shaikh का खुलासा- 3 साल की उम्र में हुई उत्पीड़न का शिकार, बताई इंडस्ट्री की कड़वी सच्चाई

फातिमा सना शेख ने एक इंटरव्यू में बात करते हुए अपने संघर्ष, आर्थिक तंगी और कास्टिंग काउच के अनुभवों के बारे में बात की। एक्ट्रेस जल्द 'सूरज पे मंगल भारी' फिल्म में राजकुमार राव के साथ नजर आने वाली हैं।

Fatima Sana Sheikh
फातिमा सना शेख 

मुख्य बातें

  • फातिमा सना शेख ने बताई फिल्म जगत की कड़वी सच्चाई
  • 3 साल की उम्र में यौन उत्पीड़न की शिकार होने का किया खुलासा
  • बीते समय में बेहद खराब रही है परिवार की आर्थिक स्थिति

मुंबई: दंगल एक्ट्रेस फातिमा सना शेख धीरे-धीरे बॉलीवुड में अपने कदम जमा रही हैं और वह 'फिल्म सूरज पे मंगल भारी' को लेकर उत्साहित हैं हालांकि बीते समय में परिस्थितियां उनके लिए बहुत अच्छी नहीं रही हैं। 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की अभिनेत्री ने अपनी जिंदगी के संघर्ष और इंडस्ट्री के कड़वे सच के बारे में बात की। फातिमा ने 3 साल की उम्र में उनसे छेड़छाड़ होने का चौंकाने वाला खुलासा किया।

पिंकविला को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'जब मैं पांच साल की थी, तब मुझसे छेड़छाड़ की गई थी। बल्कि जब मैं तीन साल की थी तब पहली बार ऐसा हुआ। आप समझते हैं कि सेक्सिज्म कितना गहरा है। यह एक ऐसी लड़ाई है जो हम हर रोज लड़ते हैं। हर महिला हर दिन लड़ती है। और मुझे आशा है कि हमारा भविष्य बेहतर हो।'

काबिलियत से एक्ट्रेस बनने पर उठते थे सवाल:
फातिमा ने उन दिनों को भी याद किया जब लोग यह कहते थे कि उनमें फिल्मी दुनिया के अंदर आने की काबिलियत नहीं है। उन्होंने कहा, 'मैंने यह कहते लोगों का सामना किया है कि नौकरी पाने का एकमात्र तरीका सेक्स है। तो मेरे साथ भी ऐसा ही हुआ है। मैंने इस तरह की परिस्थितियों में कई बार काम खोया है।'

उन्होंने कहा, 'जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं, तो मुझे लगता है- ठीक है। शायद वे सुंदरता का मानक इसे मानते हैं कि एक हीरोइन बनने के लिए ऐसा होना चाहिए। और मैं स्पष्ट रूप से उस ब्रैकेट में नहीं आती, मैं एक अलग ब्रैकेट में आती हूं। लेकिन अब मेरे जैसे लोगों के लिए फिल्में बन रही हैं, जो सुपर मॉडल की तरह नहीं दिखतीं, जो सामान्य हैं, औसत हैं।'

परिवार की खराब आर्थिक स्थिति:
इसके अलावा एक्ट्रेस ने अपनी पारिवारिक आर्थिक स्थिति को भी याद करते हुए कहा कि वह निचली सामान्य श्रेणी से आती थीं, जहां परिवार को आने वाले कल के खाने के लिए भी सोचना पड़ता था क्योंकि उनके पास इतने पैसे नहीं होते थे।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब फातिमा सना शेख ने यौन उत्पीड़न के बारे में खोला है, पिछले साल #MeToo के दौरान भी अभिनेत्री ने कास्टिंग काउच का सामना करने की बात कही थी।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर