कोकेन केस में 3 दिन में छूट गए थे फरदीन खान तो आर्यन को क्यों नहीं मिल रही जमानत? वकील ने बताई वजह

Aryan Khan Drug Case: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान कई दिन से हिरासत और फिर जेल में दिन बिता रहे हैं। अब मामले के जानकार वकील अजाज खान ने इस बारे में टिप्पणी की है।

Aryan Khan and Fardeen Khan Drug Case
आर्यन खान और फरदीन खान ड्रग केस  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • वकील अयाज खान ने बताए ड्रग केस के दांव पेंच
  • कोकेन लेते एक्टर फरदीन खान को 3 दिन में दिलवाई थी जमानत
  • बताया शाहरुख के बेटे आर्यन खान के खिलाफ कैसे मजबूत हुआ केस?

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के खिलाफ फरदीन खान के मामले को संभालने वाले वकील अयाज खान ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने अभिनेता को 3 दिनों के भीतर एनसीबी की हिरासत से छुड़ा लिया था। शाहरुख के बेटे आर्यन खान के मामले के साथ तुलना करते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने फरदीन के मामले को अलग तरीके से संभाला और उनकी रणनीति ने अभिनेता को कुछ दिनों के भीतर जमानत दिलाने में मदद की।

फरदीन खान को 2001 में कोकेन के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह नासिर शेख से एक ग्राम कोकेन खरीदने की कोशिश कर रहे थे, जिसके पास 9 ग्राम प्रतिबंधित पदार्थ था। हालांकि मामले में कोकेन की मध्यवर्ती मात्रा थी, फरदीन की भूमिका ड्रग लेने के प्रयास की थी, वह भी सिर्फ एक ग्राम जो एक जमानती अपराध है। छोटी मात्रा में शामिल मामलों में सजा या तो 10,000 रुपये का जुर्माना या एक दिन से छह महीने की सजा थी।

ईटाइम्स के साथ एक इंटरव्यू में 2001 के मामले के बारे में बात करते हुए, वकील ने कहा, 'मामले की परिस्थितियों को देखते हुए हमने बचाव किया कि यह अभियोजन पक्ष का मामला है। फरदीन एक ग्राम कोकेन ले रहा था, जो कि कम मात्रा है। हम चाहते हैं ऐसे मामलों में जमानत चाहते हैं, आप उन्हें जेल में नहीं रख सकते, हालांकि अभियोजन पक्ष ने तर्क दिया कि फरदीन वास्तव में लंबे समय से ड्रग्स ले रहे थे लेकिन मेरा बचाव था, अगर वह लंबे समय से ड्रग्स का सेवन कर रहा है, तब भी वह एक उपभोक्ता है ना कि ड्रग बेंचने या सप्लाई करने वाला। फरदीन केवल 3 दिनों के लिए एनसीबी की हिरासत में रहे थे।'

फरदीन और आर्यन के मामलों के बीच तुलना करते हुए वकील अयाज खान ने कहा, 'आर्यन के मामले में, समस्या यह है कि एनसीबी ने हालांकि शुरू में उपभोग के लिए मामला दर्ज किया, उन्होंने धारा 27, 28 और 29 लगा दी। धारा 28 उपभोग करने का प्रयास है, धारा 29 है उपभोग करने की साजिश और धारा 27 भी उपभोग के लिए है।'

इसलिए मजबूत हुआ आर्यन के खिलाफ केस....?
वकील ने आगे कहा कि आर्यन की हिरासत मिलने के बाद एनसीबी को मौका मिल गया और वे उसकी व्हाट्सएप चैट को खंगालने लगे। उसके बाद और भी कई बातें सामने आईं और स्टार किड के खिलाफ मामला मजबूत होता गया। वकील अयाज खान ने ही कॉमेडियन भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया का हालिया केस संभालते हुए उन्हें भी जमानत दिलाई थी। भारती के घर-ऑफिस से गांजा बरामद हुआ था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर