दूसरी बेटी के जन्म के बाद ईशा देओल को हो गई थी ये गंभीर बीमारी, मां हेमा मालिनी ने दी थी सलाह

बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा देओल (Esha Deol) पिछले साल दूसरी बार मां बनी थीं और उन्होंने बेटी मिराया तख्तानी (Miraya Takhtani) को जन्म दिया था। जिसके बाद ईशा को गंभीर बीमारी हो गई थी।

Esha Deol with mother Hema Malini
Esha Deol with mother Hema Malini 
मुख्य बातें
  • एक्ट्रेस ईशा देओल पिछले साल जून में दूसरी बार मां बनी थीं और उन्होंने बेटी मिराया को जन्म दिया था
  • बेटी के जन्म कि बाद ईशा को गंभीर बीमारी हो गई थी
  • मालूम हो कि ईशा ने साल 2012 में भरत तख्तानी से शादी की थी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की बड़ी बेटी और एक्ट्रेस ईशा देओल लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हैं। लेकिन वो अपनी पर्सनल लाइफ के चलते हमेशा चर्चा में बनी रहती हैं। ईशा की दो बेटियां राध्या और मिराया हैं। अपनी दूसरी बेटी मिराया के जन्म के बाद ईशा को एक गंभीर बीमारी हो गई थी, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया। 

दूसरी बेटी मिराया के जन्म के बाद ईशा को पोस्टपार्टम डिप्रेशन हो गया था। यह बीमारी प्रेग्नेंसी के दौरान होने वाले हॉर्मोनल बदलाव के कारण होती है जिसे पोस्टपार्टम डिप्रेशन कहा जाता है। इस बीमारी में महिलाओं को मूड स्विंग होते हैं और छोटी- छोटी बातों पर वो चिढ़ने लगती हैं। वो उदास और रोने जैसा महसूस करती हैं, वो यह सोचने लगती हैं कि वो सही तरीके से बच्चे का ख्याल रख पाएंगी या नहीं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

ईशा ने बताया, 'एक दिन मां हेमा मालिनी ने मेरा बर्ताव देखा और तुरंत ब्लड टेस्ट करवाने की सलाह दी।' हालांकि एक महीने में ही ईशा ठीक हो गईं थीं। मालूम हो कि ईशा ने पिछले साल 11 जून को सोशल मीडिया पर अपनी बेटी मिराया के जन्म की जानकारी दी थी। ईशा की दोनों बेटियों के नाम काफी अलग हैं जिनका सीधा संबंध भगवान कृष्ण से है। ईशा की बड़ी बेटी का नाम बेटी का नाम राध्या है जिसका मतलब है राधा, जिनसे भगवान कृष्ण प्रेम करते थे। वहीं दूसरी बेटी मिराया के नाम का मतलब भगवान कृष्ण की भक्त मीरा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Esha Deol (@imeshadeol) on

बता दें कि ईशा ने फरवरी 2012 में बिजनेसमैन भारत तख्तानी से सगाई की थी और इसी साल जून में दोनों शादी के बंधन में बंधे थे। इसके बाद साल 2017 के अक्टूबर महीने में ईशा ने अपनी पहली बेटी राध्या को जन्म दिया था और 2019 में वो दूसरी बार मां बनीं। अब जल्द ही ईशा 'अम्मा मिया' नाम से किताब लाने वाली हैं, जो मदरहुड पर होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर