Sushant Case: 17 करोड़ रुपये के पेमेंट की जांच कर रहा ED, प्रोड्यूसर दिनेश विजान पर उठे सवाल

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है। इस जांच में ईडी की तरफ से अहम खुलासा हुआ है।

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत के केस में ईडी के हाथ अहम सुराग
  • 2017 में फिल्म 'राब्ता' के लिए सुशांत को द‍िए गए 17 करोड़
  • न‍िर्माता द‍िनेश व‍िजान पर उठे कई संद‍िग्‍ध सवाल

Sushant Singh Rajput Case:  सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई के अलावा मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहा है। इस जांच में ईडी की तरफ से अहम खुलासा हुआ है। जांच के अनुसार साल 2017 में फिल्म 'राब्ता' के लिए सुशांत को किए गए 17 करोड़ के पेमेंट की कोई जानकारी हासिल नहीं हो रही है। इस संबंध में प्रोड्यूसर दिनेश विजान पर सवाल उठने लगे हैं। 

आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत सिंह राजपूत केस में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच तेज हो गई है। ईडी को फ‍िल्‍म राब्‍ता के लिए किया गया ये पेमेंट संदिग्‍ध नजर आ रहा है। इस मामले में ईडी दिनेश विजान से पूछताछ भी कर चुकी और उनसे पेमेंट संबंधी कागजात जमा करने को कहा गया था। वह हंगरी में शूट हुए फिल्म के ओवरसीज शूट बजट की ड‍िटेल जमा नहीं कर पाए थे। 

बता दें कि विदेश में शूटिंग के निए निर्माताओं को पेमेंट के तौर पर रकम दी जाती है और यह रकम संबंध‍ित देश में शूट‍िंग पर खर्च किए गए कुल बजट का लगभग 20 प्रतिशत हो सकती है। इसी में हेर-फेर करके इस मद में से एक्टर्स को पेमेंट कर दिया जाता है। ईडी को यह भी शक है कि यह पैसा हवाला के जरिए भारत में मंगाया जाता है। दिनेश विजान ने कागजात जमा नहीं किए और बाद में उनके घर छापेमारी के दौरान ये कागज मिले। 

कागजातों से पता चला कि 50 करोड़ रुपये बजट वाली इस फ‍िल्‍म में से 17 करोड़ रुपये सुशांत को दिए गए थे। ईडी इस 17 करोड़ रुपये के पेमेंट की डीटले जुटाने की कोशिट कर रही है। इसी के साथ इस पूरी प्रक्रिया की बारीकी से जांच कर रही है। गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की आत्‍महत्‍या की खबर आई थी। 

दिनेश विजान ने किया खंडन

आज तक की रिपोर्ट के बाद दिनेश विजान के प्रोडक्शन हाउस Maddock Films की तरफ से बयान जारी कर 17 करोड़ रुपये की पेमेंट का खंडन किया गया है। स्टेटमेंट में कहा गया है, ''Maddock Films ने सुशांत सिंह राजपूत को हंगरी में कोई पेमेंट नहीं की और एक्‍टर सुशांत ने हंगरी में 17 करोड़ रुपये की पेमेंट ली भी नहीं थी। सुशांत को पेमेंट अग्रीमेंट के अनुसार ही दी गई थी!''

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर