Tanishq ने वापस लिया विवादित विज्ञापन, आवाज देने वाली Divya Dutta ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

आभूषण निर्माता कंपनी तनिष्‍क का नया विज्ञापन रिलीज होते ही विवादों में आ गया और तनिष्‍क को यह एड हटाना पड़ा। इस नए विज्ञापन को अपनी आवाज देने वाली द‍िव्‍या दत्‍ता ने इस पर न‍िराशा जताई है।

Divya dutta
Divya dutta 

मुख्य बातें

  • आभूषण निर्माता कंपनी तनिष्‍क का नया विज्ञापन हटा
  • र‍िलीज होते ही व‍िवादों में आ गया था यह व‍िज्ञापन
  • आवाज देने वाली द‍िव्‍या दत्‍ता ने जताई न‍िराशा

आभूषण निर्माता कंपनी तनिष्‍क का नया विज्ञापन रिलीज होते ही विवादों में आ गया। मुस्लिम परिवार में हिंदू बहू की गोदभराई की रस्‍म को दिखाने वाले इस विज्ञापन पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगा और सोशल मीडिया पर उसका जमकर बायकॉट हुआ। मामला इतना बढ़ गया कि तनिष्‍क को यह विज्ञापन हटाना पड़ा। पिछले सप्ताह कंपनी ने अपनी ज्वैलरी ‘एकात्म’ के विज्ञापन के लिए यह एड रिलीज किया था और एक हिंदू-मुस्लिम एकता का संदेश देने की कोशिश की थी। 

43 सेकंड के इस एड की वजह से ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर विज्ञापन और ब्रांड पर प्रतिबंध लगाने की मांग होने लगी थी। हालांकि इस विज्ञापन के विरोध के साथ साथ समर्थन की आवाज भी बुलंद हुई थी। लेखक चेतन भगत सहित तमाम लोगों ने इस विज्ञापन का समर्थन किया है। 

तनिश्‍क के इस एड में एड में साड़ी और बिंदी में सजी बहू, सलवार कुर्ता और दुपट्टे ओढ़े अपनी सास से कहती हैं, 'मां, पर ये रिवाज तो आपके यहां नहीं होती है?’ इस पर मां जवाब देती है, ‘बेटियों को खुश रखने की परंपरा हर घर में है।’

अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने ज्वैलरी ब्रांड ‘तनिष्क’ द्वारा विज्ञापन वापस लेने पर निराशा जाहिर की है। उन्होंने तनिष्क के इस नए विज्ञापन को अपनी आवाज दी थी। एक यूजर के सवाल के जवाब में दिव्‍या दत्‍ता ने कहा, ‘हां यह मेरी आवाज है और यह बेहद दुख की बात है कि इस विज्ञापन का प्रसारण रोक दिया गया है। मुझे यह विज्ञापन बहुत पसंद था।’ 

विरोध ने लिया हिंसक रूप 

तनिष्क के ऐड को लेकर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और विरोध ने अब हिंसक रूप ले ल‍िया है। गुजरात में तनिष्क के एक स्टोर पर हमला हुआ है। इसके बाद विरोधियों ने स्‍टोर के मैनेजर को ऐड के लिए लिखित में माफी मांगने तक को मजबूर कर दिया। मैनेजर में जब लिखित में माफीनामा दिया तब विरोध करने वाले लोग वहां से हटे। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर