दिलजीत दोसांझ की कुल संपत्ति जानकर हो जाएंगे हैरान, लाइमलाइट से दूर 'सात समंदर पार' रहती हैं बीवी

Diljit Dosanjh Net Worth: जाने माने पंजाबी स‍िंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांझ का आज जन्‍मदिन है। 6 जनवरी 1984 को उनका जन्‍म हुआ था।

Diljit Dosanjh
Diljit Dosanjh 
मुख्य बातें
  • जाने माने पंजाबी स‍िंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांझ का आज जन्‍मदिन है।
  • 6 जनवरी 1984 को उनका जन्‍म हुआ था। आज वह 38 साल के हो गए हैं।

जाने माने पंजाबी स‍िंगर और एक्‍टर दिलजीत दोसांझ का आज जन्‍मदिन है। 6 जनवरी 1984 को उनका जन्‍म हुआ था। ब्लॉकबस्टर पंजाबी फिल्म ‘जट एंड जूलिएट’ के भाग 1 और 2 , ‘पंजाब 1984’, ‘जिने मेरा दिल लुटेया’, ‘डिस्को सिंह’ जैसी सुपरहिट फिल्मों से उन्‍हें लोकप्रियता मिली। उनकी पहली पंजाबी फिल्म थी द लायन ऑफ पंजाब थी जो बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त फ्लॉप साबित हुई लेकिन फिल्म के एक गाने ‘लक 28 कुड़ी दा’ बहुत सफल रहा। 

दिलजीत ने पंजाबी इंडस्ट्री के साथ बॉलीवुड में बेहद कम समय में अपनी अलग पहचान बनाई है। सिंगर, एक्‍टर के साथ साथ वह बहुत शानदार कॉमेडियन भी हैं। अक्षय कुमार के साथ फ‍िल्‍म गुड न्‍यूज में उन्‍होंने अपनी अदाकारी और कॉमेडी से दर्शकों को जबरदस्‍त तरीके से प्रभावित किया। 'उड़ता पंजाब' में अहम भूमिका द्वारा दिलजीत ने बॉलीवुड में कदम रखा था। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिलजीत दोसांझ के पास करीब 25 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। वह 4 लग्जरी कारें हैं जिनमें फरारी, ऑडी, मर्सिडीज और वॉल्वो के मालिक हैं। उनके पास मुंबई में एक लग्जरी घर है और लंदन में भी उनका एक घर है। 

अमेरिका में रहते हैं बीवी-बच्‍चे
लेमबोर्गनी, डू यू नो, 5 तारा, मूव यू लक, हो गया ताली, प्रोपर पटोला, पैग वाला, मुंडा, पोपलीन, इक कुड़ी जिदा नाम और ब्यूटीफुल बिल्लों जैसे गीतों के लिए मशहूर दिलजीत दोसांझ शादीशुदा हैं ये बात बहुत कम लोगों को पता है। दिलजीत सार्वजनिक तौर पर अपने परिवार के बारे में बात करना पसंद नहीं करते हैं। दिलजीत की पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं। समय समय पर वह उनसे मिलने जाते हैं। दिलजीत की पत्नी का नाम संदीप कौर है। वे कभी भी मीडिया के सामने अपनी पत्नी को लेकर नहीं आए हैं। उनकी पत्नी की तस्वीरें भी मौजूद नहीं है। 

कॉन्ट्रेक्ट क्‍लॉज कराते हैं
दिलजीत दोसांझ के कॉन्ट्रेक्ट क्लॉज में लिखा है कि वे किसी फिल्म में इंटीमेट या किस सीन नहीं करेंगे। वह सिख समुदाय का मजाक उड़ाने वाले कोई काम नहीं करेंगे। साथ ही यह भी शामिल होता है कि वह सिख समुदाय को लेकर कोई भी मजाक नहीं करेंगे। वर्कफ्रंट की बात करें तो दिलजीत दोसांझ आखिरी बार सूरज पे मंगल भारी फिल्म में फातिमा सना शेख और मनोज बाजपेयी के साथ नजर आए थे। अब वह 1984 के दंगों पर बन रही फिल्म में भी नजर आने वाले हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर