Dilip Kumar Health: दिलीप कुमार को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम पर किया शिफ्ट, फेफड़ों में पानी भरने की हुई समस्या

Dilip Kumar bilateral pleural effusion: दिलीप कुमार को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल फ्लैक्चुएट हो रहा है और उनके फेफड़ों में कुछ पानी जमा हो गया है...

Dilip Kumar diagnosed with bilateral pleural effusion And put on oxygen support
दिलीप कुमार। 

मुख्य बातें

  • अभिनेता दिलीप कुमार को हिंदुजा अस्पताल (खार) में भर्ती कराया गया है।
  • डॉ. नितिन गोखले और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. जलील पारकर उनकी देखरेख में हैं।
  • अभिनेता दिलीप कुमार के स्वास्थ्य से जुड़ा एक नया अपडेट सामने आया है। 

सांस फूलने की शिकायत के बाद अभिनेता दिलीप कुमार को इलाज के लिए मुंबई के हिंदुजा अस्पताल (खार) में भर्ती कराया गया है। जहां हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन गोखले और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. जलील पारकर उनकी देखरेख में हैं। दिलीप कुमार को आज सुबह भर्ती कराया गया था। अब अभिनेता दिलीप कुमार के स्वास्थ्य से जुड़ा एक नया अपडेट सामने आया है। 

कई बार दिलीप साहब का इलाज कर चुके डॉ. पारकर का कहना है कि श्री दिलीप कुमार को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल फ्लैक्चुएट हो रहा है और उनके फेफड़ों में कुछ पानी जमा हो गया है। जिसकी वजह से अभिनेता का खास ख्याल रखा जा रहा है।

डॉक्टर ने आगे बताया कि दिलीप कुमार की स्थिति अभी स्थिर है और वो आईसीयू में नहीं है। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो उनको 2-3 दिनों में छुट्टी मिल सकती है।

डॉ पारकर और डॉ गोखले दोनों ही बारीकी से एक्टर की निगरानी कर रहे हैं। दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को पिछले महीने भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और दो दिन बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

आज सुबह दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था। ताकि प्रशंसकों और शुभचिंतकों को उनकी स्थिति के बारे में अपडेट किया जा सके। इसमें लिखा था, 'दिलीप साहब को गैर-कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल खार में नियमित जांच के लिए भर्ती कराया गया है। उनको सांस फूलने की समस्या हो रही थी। डॉ. नितिन गोखले के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मियों की एक टीम उनकी देखभाल कर रही है। कृपया साहब को अपनी दुआओं में रखें और सुरक्षित रहें।'

अभिनेता के फैन्स लगातार उनके स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं। हाल ही में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार भी अस्पताल में अभिनेता से मुलाकात करने पहुंचे थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर