ऐश्वर्या राय के आने से टूटा था सलमान खान से सोमी अली का रिश्ता? कई सवालों पर पूर्व एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी

सलमान खान का नाम लंबे समय तक सोमी अली से जुड़ा रहा है जो उनकी सिर्फ एक फिल्म देखकर उनसे शादी करने और बॉलीवुड में काम करने मुंबई आ गई थीं।

Somi Aly and Salman Khan
सोमी अली और सलमान खान की लव स्टोरी 

मुख्य बातें

  • सोमी अली से लंबे समय तक जुड़ा रहा है सलमान खान का नाम
  • भंसाली की फिल्म में ऐश्वर्या से हुई थी अभिनेता की पहली मुलाकात
  • पुराने दिनों के कई सवालों पर सोमी ने खुलकर दिए हैं जवाब

संगीता बिजलानी ने सलमान खान के साथ अपनी सगाई तोड़ दी, क्योंकि उन्होंने उन्हें सोमी अली के साथ धोखा किया था। साल 1994 में सलमान पहले से ही सोमी के प्यार में थे, जो सिर्फ उनसे मिलने के लिए पाकिस्तान से भारत आ गई थीं। 'मैंने प्यार किया' फिल्म देखने के बाद सोमी की सलमान के लिए चाहत इतनी बढ़ी कि वह एक दिन सलमान से मिलने और शादी करने की उम्मीद में बॉलीवुड में शामिल होने के लिए फ्लोरिडा से मुंबई आ गईं।

उस समय सोमी अली सोमी सिर्फ 16 साल की थीं, जब उसने सलमान को पहली बार मैने प्यार किया में देखा था और उन्होंने तय किया कि वह उनसे ही शादी करेंगी। सोमी ने एक मनोरंजन पोर्टल से बात करते हुए कहा था, 'जिस रात मैंने वो फिल्म देखी, मैंने सलमान से शादी करने के बारे में एक सपना देखा था। मैं उठी और सूटकेस की तलाश में घर के चारों ओर भागी और अपनी मां को बताया कि जिस अभिनेता का मैंने सपना देखा था, उससे शादी करने के लिए भारत जाना चाहती हूं। वह शुरू में नाराज हुईं लेकिन फिर मान गईं।

हालांकि हाल ही में एनबीटी से बात करते पूर्व एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें पुराने दिनों को याद करते हुए अब हंसी आती है कि उन्होंने किस तरह से ऐसे कदम उठाए और उम्र के छोटे अनुभव व बचपने को भी इसकी पीछे की एक वजह माना।

हालांकि उस समय उनका इरादा इतना पक्का था कि सोमी ने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए और कुछ फिल्मों में भी उन्हें काम मिल गया। वह सलमान से मिली, और उन दोनों के बीच काफी चर्चित प्रेम संबंध रहे।

ऐश्वर्या-सलमान की मुलाकात:
सलमान और सोमी अगले कई सालों तक एक-दूसरे के बेहद करीब रहे और कथित तौर पर यह तब तक चला जब तक सलमान ने संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर कदम नहीं रखा। कहते हैं कि यहीं सलमान की पहली मुलाकात ऐश्वर्या राय के साथ हुई, और फिल्म के सेट पर दोनों के बीच नजदीकियों का सिलसिला शुरू हुआ। कथित तौर पर फिल्म के खत्म होने तक सलमान और ऐश्वर्या डेटिंग करना शुरू कर चुके थे।

salman khan aishwarya hum dil de chuke sanam

संजय लीला भंसाली की वो फिल्म....
कई साल बाद, एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सोमी अली ने सलमान के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की थी और भंसाली की फिल्म के दौरान उस मुलाकात को ही उनके ब्रेकअप की वजह बताया था। जब उनसे पूछा गया कि सलमान और उनके बीच कौन आया, तो उन्होंने कहा, 'ऐश्वर्या राय।'

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि वह ऐश्वर्या या सलमान को उनके टूटने के लिए दोषी नहीं ठहराती हैं। सोमी ने कहा था, 'वे दोनों वही करते थे जो वे महसूस करते थे और मानते थे कि उस समय उस पर काम करना सही था। मुझे ग्रज पकड़े रखना पसंद नहीं है। यह केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरी सोच और जीवन में आगे बढ़ने को प्रभावित करेगा।'

रिश्ते पर कोई पछतावा नहीं: सोमी ने इंटरव्यू के दौरान यह भी कहा है कि उन्हें सलमान के साथ अपने रिश्ते को लेकर कोई पछतावा नहीं है। वास्तव में, दोनों रिश्ता खत्म होने के बाद भी दोस्त बने रहे थे और एनबीटी के साथ हालिया इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि 5 साल पहले उनकी सलमान से बात हुई थी और सलमान की मां से वह 2 साल पहले मिली थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Somy Ali (@realsomyali)

सोमी उनके परिवार को भी बहुत पसंद करती हैं। फिलहाल सोमी महिलाओं के लिए अमेरिका में 'नो मोर टिजर्स' नाम का फाउंडेशन चलाती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर