Daler Mehndi Birthday: करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं सिंगर दलेर मेहंदी, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

Daler Mehndi Birthday: जाने माने पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। 18 अगस्त 1967 को पटना, बिहार में नका जन्म हुआ था।

Daler Mehndi Birthday
Daler Mehndi Birthday 
मुख्य बातें
  • जाने माने पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं।
  • 18 अगस्त 1967 को पटना, बिहार में नका जन्म हुआ था।
  • दलेर को उनके माता-पिता ने बचपन में ही 'राग' और 'सबद' की शिक्षा दे दी थी। 

Daler Mehndi Net worth and Fees: जाने माने पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी आज अपना जन्‍मदिन मना रहे हैं। दलेर मेहंदी का जन्म 18 अगस्त 1967 को पटना, बिहार में हुआ था। उन्हें बचपन से ही सिंगिंग का शौक था। दलेर को उनके माता-पिता ने बचपन में ही 'राग' और 'सबद' की शिक्षा दे दी थी। 13 साल की उम्र में दलेर मेहंदी ने जौनपुर में 20 हजार लोगों के सामने अपनी पहली स्टेज परफॉर्मेंस दी थी। 

‘हो जाएगी बल्ले बल्ले’, ‘साड्ढे दिल ते छुरिया चलाइयां’ ‘टुटेया वे टुटेया’ जैसे कई गानों से दर्शकों को झुमाने वाले दलेर मेहंदीकी आवाज और गानों के लाखों दीवाने हैं। दलेर जब 11 साल के थे तब वे सिंगिंग में करियर बनाने के लिए घर से भागकर गोरखपुर के रहने वाले उस्ताद राहत अली खान साहिब के पास पहुंच गए थे। 

Also Read: Daler Mehndi से जुड़े हैं ये बड़े व‍िवाद, कबूतरबाजी में उछला नाम तो 15 साल पुराने केस में हुई 2 साल की सजा

दलेर मेहंदी का गाना बोलो ता रा रा काफी सफल हुआ था। उनके गाने 'ना ना ना रे' अमिताभ बच्चन की फिल्म मृत्युदाता में दिखाया गया था और काफी हिट हुआ था। बॉलीवुड की कई फ‍िल्‍मों में भी दलेर मेहंदी ने गाने गाए हैं और उनके कई गाने सुपरहिट हैं। उन्होंने बाहुबली 2 में ‘जियो रे बाहुबली’ गाना गाया था जो हर किसी को बहुत पसंद आया था।मशहूर गायक परवेज मेहंदी के नाम पर ही उनके नाम के आगे दलेर सिंह की जगह ‘मेहंदी’ जोड़ दिया गया। 

दलेर मेहंदी की फीस

अपनी चमक धमक के लिए मशहूर दलेर मेहंदी काफी महंगे सिंगर माने जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वह एक गाने के लिए मोटी फीस लेते हैं तो स्‍टेज प्रोग्राम के लिए कई लाख रुपये चार्ज करते हैं। Wealthy Persons की रिपोर्ट के मुताबिक दलेर मेहंदी 112 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। उन्‍हें लग्जरी गाड़ियों का शौक है। उनके पास पोर्शे केयेन एसयूवी है। इसके अलावा रिपोर्ट्स की मानें तो उनके पास कई कार हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर