Coronavirus outbreak: लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर भड़के ऋषि कपूर, आपातकाल की घोषणा करने का दिया सुझाव

बॉलीवुड
Updated Apr 01, 2020 | 09:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Coronavirus: लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर ऋषि कपूर का गुस्सा फूट पड़ा है। उन्होंने देश में आपातकाल की घोषणा कने का सुझाव देते हुए सेना तैनात करने के लिए कहा है। ताकि ऐसे लोगों को रोका जा सके।

Rishi Kapoor expresses his anger on people who are not following lockdown
Rishi Kapoor on lockdown  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • भारत में बढ़े कोरोना वायरस के मामले
  • लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर आया ऋषि कपूर को गुस्सा
  • देश में सेना तैनात करने का दिया सुझाव

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस के कहर से गुजर रही है। कई बड़े देश इसकी चपेट में है। कोरोना वायरस से अब तक हजारों मौतें हो चुकी हैं। भारत में भी इसके कई मामले सामने आ चुके हैं और कुछ जानें भी जा चुकी हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च आधी रात से पूरे देश में 21 दिन को लॉकडाउन कर दिया था। इस दौरान लोगों को घरों में रहने और सिर्फ बेहद जरूरी काम के लिए ही बाहर निकलने की अपील की गई थी। लेकिन फिर भी कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और अन्य लोगों की जान खतरें में डाल रहे हैं।

मंगलवार को कई राज्यों में एकदम से कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी आई। दरअसल दिल्ली के निजामुद्दीन के मरकज में एक धार्मिक प्रार्थना सभा में शामिल हुए ये लोग कई राज्यों में फैल गए। इन्हीं से ये संक्रमित बीमारी कई अन्य लोगों में फैल गई और कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में एकदम से उछाल आया। बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने इस गंभीर स्थिति में भी कानून का पालन न करने वालों पर अपना गुस्सा जाहिर किया है।

यहां तक कि ऋषि कपूर ने देश में इमरजेंसी (आपातकाल) लगाने और सेना को तैनात करने की बात कही। उन्होंने ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला। एक्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज ये हुआ, कल क्या-क्या होना है? इसी वजह से मैंने कहा था कि हमें सेना को तैनात कर देना चाहिए। आपातकाल।'

आपको बता दें कि इससे पहले भी ऋषि कपूर ने कहा था कि देश में आपातकाल की घोषणा कर देनी चाहिए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि मेरे प्रिय देशवासियों,  देश में क्या कुछ हो रहा है। हमें हर हाल में आपातकाल घोषित कर देना चाहिए। यदि टीवी पर भरोसा करें तो लोग पुलिसकर्मियों और मेडिकल प्रोफेशनल्स को पीट रहे हैं। स्थिति को नियंत्रित करने का दूसरा कोई तरीका नहीं है। इस में हम सभी की भलाई है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पीएम मोदी बार-बार सोशल डिसटेंसिंग अपनाने की बात कह रहे हैं। क्योंकि ये संक्रमण से फैलने वाली बीमारी है, इसलिए सोशल डिसटेंसिंग बेहद जरूरी है। वहीं साथ ही इससे प्रभावित लोगों के लिए पीएम-केयर्स फंड शुरू किया गया है। जिसमें कई सेलेब्स दान कर चुके हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर