तीन साल पहले इस कारण हो गया था सेलिना जेटली के बेटे का निधन, बयां किया बच्चे को खोने का दर्द

बॉलीवुड एक्ट्रेस सेलिना जेटली ने तीन साल पहले अपने बेटे शमशेर हाग को खो दिया था, जिसका दर्द उन्होंने अब सोशल मीडिया पर बयां किया। एक्ट्रेस ने बताया कि उनके लिए यह समय कितना मुश्किल था।

Celina Jaitly with son Arthur
Celina Jaitly with son Arthur  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • तीन साल पहले हो गया था एक्ट्रेस सेलिना जेटली के बेटे शमशेर का निधन।
  • सेलिना ने सोशल मीडिया पर बयां किया बच्चे को खोने का दर्द।
  • एक्ट्रेस ने बताया कि किस तरह प्रीमैच्योर बर्थ एक सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम है।

एक्ट्रेस सेलिना जेटली तीन बेटों की मां हैं। सेलिना ने ऑस्ट्रियन बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी की थी और इसके बाद साल 2012 में दो जुड़वां बेटों विंस्टन हाग और विराज हाग को जन्म दिया। इसके बाद 10 सितंबर 2017 में एक बार फिर सेलिना मां बनीं और उन्होंने जुड़वां बेटों आर्थर और शमशेर को जन्म दिया लेकिन उनके बेटे शमशेर का दिल की बीमारी के चलते निधन हो गया। 

सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम है प्रीमैच्योर बर्थ

अब बेटे के निधन के करीब तीन साल बाद सेलिना ने बताया कि प्रीमैच्योर बर्थ के कारण उनके बेटे का निधन हुआ। वर्ल्ड प्रीमैच्योरिटी डे (18 नवंबर) के मौके पर सेलिना ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया कि किस तरह प्रीमैच्योर बर्थ एक सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम है लेकिन इससे लड़ा जा सकता है। सेलिना ने इस पोस्ट के साथ अपने बेटे आर्थर की तस्वीरें भी शेयर कीं जो बचपन में करीब 2 महीने तक अस्पताल में थे, लेकिन अब एक हेल्दी लाइफ बिता रहे हैं। 

'बेहतर होंगी चीजें'

सेलिना ने इस सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, 'प्रीमैच्योर बर्थ एक गंभीर समस्या है जिससे लड़ा जा सकता है। हालांकि कुछ भी पेरेंट्स को इस बात के लिए तैयार नहीं कर सकता कि नवजात शिशु की देखभाल में कैसा महसूस होता है, लेकिन यह उन्हें राहत दे सकता है कि जहां आज वो हैं, वहां पहले भी कई परिवार रह चुके हैं। जो पेरेंट्स आज NICU (Neonatal Intensive Care Unit) में हैं उन्हें मैं और मेरे पति यह विश्वास दिलाना चाहते हैं कि चीजें बेहतर होंगी और भविष्य बहुत रोमांचक होगा।'

बेटे का हो गया था निधन

सेलिना ने इस पोस्ट में पेरेंट्स को यह विश्वास दिलाया कि बहुत सी केयर, ब्रेस्ट मिल्क, डॉक्टरों पर विश्वास और प्यार के चलते चमत्कार होगा। एक्ट्रेस ने आगे लिखा, 'हम बहुत दुख से गुजरे जहां हमारा एक बच्चा NICU में था, जबकि जन्मजात हृदय की समस्या के चलते उसके जुड़वां भाई का निधन हो गया था। लेकिन डॉक्टरों और नर्सेस की देखभाल ने यह सुनिश्चित किया कि हमारा बेटा आर्थर हमारे साथ घर लौटेगा।' एक्ट्रेस ने आगे लिखा कि ऐसे ही कुछ बच्चे अपनी पहचान बनाते हैं और विंस्टन चर्चिल व अल्बर्ट आइंस्टीन बनते हैं। उन्होंने लिखा कि आर्थर पर अपना प्यार और दुआएं बरसाते रहिए और यह पढ़ना ना भूलें कि आप कैसे प्रीमैच्योर बच्चों को सपोर्ट कर सकते हैं।  

मालूम हो कि सेलिना ने 23 सितंबर 2010 को ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन और होटल बिजनेसमैन पीटर हाग से शादी कर ली थी। अब उनके तीन बेटे हैं और एक्ट्रेस पूरी तरह मदरहुड एन्जॉय कर रही हैं। वो सोशल मीडिया पर अक्सर अपने बच्चों के साथ तस्वीरें शेयर करती हैं और इसके जरिए फैंस से जुड़ी हुईं हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2.5 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर