Sridevi को देखने के बाद उन्हें भुला नहीं पा रहे थे Boney Kapoor, जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी

Boney Kapoor Birthday: बोनी कपूर का आज जन्मदिन है और वो 65 साल के हो गए हैं। उन्होंने साल 1996 में एक्ट्रेस श्रीदेवी से शादी की थी। जानें कैसी है दोनों की लव स्टोरी।

Boney Kapoor with Sridevi
Boney Kapoor with Sridevi 

मुख्य बातें

  • बोनी कपूर का आज जन्मदिन है और वो 65 साल के हो गए हैं।
  • बोनी कपूर ने साल 1996 में की थी एक्ट्रेस श्रीदेवी से शादी।
  • जानें कैसी है बोनी कपूर और श्रीदेवी की लव स्टोरी।

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर का आज जन्मदिन है और वो 65 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 11 नवंबर 1955 को प्रोड्यूसर सुरिंदर कपूर के घर हुआ था और उनके माता- पिता ने उनका नाम अचल कपूर रखा।

बोनी कपूर ने कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया जिसमें हम पांच, वो सात दिन, मिस्टर इंडिया, रात, रूप की रानी चोरों का राजा, जुदाई, सिर्फ तुम, पुकार, कोई मेरे दिल से पूछे, शक्ति, बेवफा, नो एंट्री और वॉन्टेड जैसी फिल्में शामिल हैं। बोनी कपूर ने साल 1996 में एक्ट्रेस श्रीदेवी से शादी की थी और दोनों की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है।

70 के दशक में पहली बार देखा था

बोनी कपूर ने पहली बार 70 के दशक में श्रीदेवी को स्क्रीन पर देखा था और उन्हें देखते ही उनके साथ काम करने का फैसला कर लिया था। बोनी चाहते थे कि श्रीदेवी उनकी फिल्म में काम करें। श्रीदेवी से मिलने बोनी कपूर चेन्नई में उनके घर गए, लेकिन वो वहां नहीं थीं। श्रीदेवी अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए सिंगापुर गई हुईं थी जिसके चलते दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी। बोनी कपूर उनकी फिल्म देखने के बाद श्रीदेवी को दिमाग से नहीं निकाल पा रहे थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, 'मैंने श्रीदेवी को फिल्म सोलहवां साल में देखा, यह कोई ग्लैमरस फिल्म नहीं थी लेकिन उसने मुझपर बहुत असर किया जिसे मैं बयां नहीं कर सकता। वो मेरे दिमाग में थीं।'

मिस्टर इंडिया के लिए श्रीदेवी को साइन करना चाहते थे बोनी

बोनी कपूर ने श्रीदेवी को फिल्म मिस्टर इंडिया के लिए साइन करने का फैसला कर लिया था। बोनी कपूर ने श्रीदेवी से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया था, 'मैं उनसे मिलने उनके सेट पर पहुंचा और उनसे मिला, जो कि मेरे लिए एक सपना पूरा होने जैसा था। वो अजनबियों से आसानी से बात नहीं करती थीं और उस समय मैं उनके लिए अजनबी था। उन्होंने टूटी हिंदी और अंग्रेजी में कुछ बातें कहीं जिन्होंने मेरा दिल छू लिया।

फिल्म के लिए मांगी तगड़ी फीस

उस समय श्रीदेवी की मां उनकी प्रोफेशनल मीटिंग्स देखा करती थीं। जब बोनी उनसे मिलने चेन्नई गए तो उनकी मां ने 10 लाख रुपये फीस मांगी। बोनी ने बताया था, 'श्रीदेवी सबसे ज्यादा फीस पाने वाली अभिनेत्रियों में से थीं। मुझे पता था कि उन्होंने कुछ फिल्में 8-8.5 लाख रुपये में की है, ये उनकी मां का तरीका था। मैंने उनकी बात सुनी और कहा नहीं, मैं 11 लाख दूंगा। उन्हें लगा कि मैं मुंबई का कोई पागल प्रोड्यूसर हो जो उनकी मांगी गई फीस से ज्यादा दे रहा हूं।' 

श्रीदेवी को इंप्रेस करने की कोशिश

जब फिल्म की शूटिंग शुरू हुई तब बोनी कपूर ने श्रीदेवी को इंप्रेस करने की हर मुमकिन कोशिश की। उन्होंने श्रीदेवी को बेस्ट मेकअप रूम से लेकर बेस्ट कॉस्ट्यूम तक दिया। बोनी ने इंटरव्यू में बताया था कि वो जब भी श्रीदेवी से मिलते थे उनसे और ज्यादा इंप्रेस हो जाते थे। 

मालूम हो कि इस समय तक बोनी कपूर शादीशुदा थे और दो उनके दो बच्चे भी थे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर। लेकिन बोनी कपूर ने अपनी पहली पत्नी मोना शौरी को तलाक देकर साल 1996 में श्रीदेवी से शादी कर ली। बता दें कि श्रीदेवी और बोनी कपूर की दो बेटियां जान्हवी कपूर और खुशी कपूर हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर