Bollywood Throwback: जब देवानंद को गंदी गालियां देकर भाग गए थे किशोर कुमार, जानिए क्‍या था पूरा मामला

Bollywood Throwback: एक्टिंग को लेकर किशोर कुमार कभी सीरियस नहीं थे और हमेशा एक्टिंग से बचने के लिए नए-नए पैतरें किया करते थे।

Kishore Kumar and Dev Anand
Kishore Kumar and Dev Anand 

मुख्य बातें

  • किशोर कुमार ऐसे सितारे थे जो आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं।
  • वह जितने महान गायक थे, उतने ही शानदार एक्‍टर भी थे।
  • खासबात ये थी कि किशोर कुमार ने संगीत की कभी कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी।

Bollywood Throwback Kishore Kumar: बॉलीवुड की दुनिया के चमकते सितारों की बात होती है तो किशोर कुमार का नाम जरूर आता है। किशोर कुमार ऐसे सितारे थे जो आज भी लोगों के दिलों में राज करते हैं। वह जितने महान गायक थे, उतने ही शानदार एक्‍टर भी थे। वह लंबे समय तक बॉलीवुड के टॉप गायक बने रहे। खासबात ये थी कि किशोर कुमार ने संगीत की कभी कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी। हालांकि किशोर कुमार अपनी अदाकारी और गायकी से ज्‍यादा अजीबोगरीब हरकतों की वजह से चर्चा में रहते थे।

एक्टिंग को लेकर किशोर कुमार कभी सीरियस नहीं थे और हमेशा एक्टिंग से बचने के लिए नए-नए पैतरें किया करते थे। उनके बड़े भाई अशोक कुमार चाहते थे कि किशोर कुमार थोड़ी बहुत एक्टिंग भी कर ले। 

एक फिल्म में देव आनंद और किशोर कुमार के भाई अशोक कुमार साथ में काम कर रहे थे। उस फिल्म में एक सीन के लिए कोई एक्टर चाहिए था तो अशोक कुमार ने किशोर कुमार को बुलवाया। सीन समझाते हुए बताया गया कि जैसे ही देव आनंद दरवाजे से अंदर आएंगे उन्‍हें खरी-खोटी सुनानी है। किशोर कुमार ने सीन के ल‍िए हामी भर दी क्‍योंकि उनके भाई ने कहा था। 

जैसी ही ये सीन शुरू हुआ और देव आनंद अंदर आये, किशोर कुमार ने उन्हें गंदी-गंदी गालियां दे डालीं और सीन खत्‍म किए बिना ही भाग गए। सेट पर मौजूद लोग चिल्‍लाते रहे कि अभी सीन पूरा होना है लेकिन किशोर कुमार कहां रुकने वाले थे। किशोर कुमार एक्टिंग से बचने के बहाने तलाशा करते थे। कभी वह डायलॉग भूलने का नाटक करते तो कभी सीन से बाहर भागने लगते। हरफनमौला अंदाज के लिए मशहूर किशोर कुमार आगे चलकर ना केवल महान गायक बल्कि अच्‍छे अभिनेता भी कलाए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर