Who is Gajendra Phogat: हरियाणवी गाने 'बहू काले की' ने गजेंद्र फोगाट को किया फेमस, सीएम खट्टर ने बनाया ओएसडी

Gajendra Phogat Biography: हरियाणवी गाने 'बहू काले की' को गाकर लोकप्रिय हुए सिंगर गजेंद्र फोगाट को आज कौन नहीं जानता। उनके वीडियोज यूट्यूब पर छाए रहते हैं।

Gajendra Phogat
Gajendra Phogat 

मुख्य बातें

  • लोकप्रिय सिंगर गजेंद्र फोगाट को आज कौन नहीं जानता।
  • हरियाणवी गाने 'बहू काले की' को गाकर लोकप्रिय हुए थे।

Gajendra Phogat Biography: हरियाणवी गाने 'बहू काले की' को गाकर लोकप्रिय हुए सिंगर गजेंद्र फोगाट को आज कौन नहीं जानता। उनके वीडियोज यूट्यूब पर छाए रहते हैं। हरियाणवी गाने गाकर जो मुकाम, शौहरत, रुतबा गजेंद्र फोगाट ने पाया है वो किसी दूसरे हरियाणवी लोक कलाकार को नहीं मिला है। यहां तक की राजनीति से ताल्‍लुक रखने वाली जानी मानी हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को भी नहीं। पूरे हरियाणा में गजेंद्र फोगाट की फैन फॉलोइंग जबरदस्‍त है। जहां उनका कार्यक्रम होता है वहां हजारों की संख्‍या में लोग उन्हें सुनने और देखने आते हैं। 

हाल ही में गजेंद्र फोगाट को हरियाणा सरकार ने विशेष प्रचार प्रकोष्ठ में ओएसडी नियुक्ति किया है। गजेंद्र फोगाट राजनीति में भी अच्‍छे संपर्क रखते हैं और इसी की वजह से वह अहम पदों पर बैठे हैं। सूचना, जनसंपर्क और भाषा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल ने कुछ समय पहले ही उनकी नियुक्ति आदेश जारी किया। सीएम मनोहर लाल खट्टर के न‍िर्देश पर उनकी नियुक्ति की गई है। 

इन पदों पर हैं गजेंद्र फोगाट
गजेंद्र फोगाट के पास वर्तमान में अतिरिक्त निदेशक हरियाणा कला परिषद व सहायक सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी का भी जिम्मा है। वह विशेष प्रचार प्रकोष्ठ के ओएसडी का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे। वहीं हरियाणा के साथ साथ पंजाब के कुछ हिस्‍सों में भी वह लोकप्रिय हैं। हरियाणा सरकार उनकी लोकप्रियता को भुनाना चाहती है। 

ये हैं उनके फेमस गाने 
गजेंद्र फोगाट कई गानों को लेकर जाने जाते हैं। बहू काले की, बलमा पावरफुल, सूट पलाजो, तेरी फोटो छपवा दूंगा, सेक्‍टर आली कोठी में उनके चर्चित और लोकप्रिय गाने हैं। इसके अलावा गजेंद्र फोगाट ने शिव तांडव भी गाया है जिसे यूट्यूब पर लाखों की संख्‍या में व्‍यूज मिल चुके हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर