15 साल की उम्र से खूबसूरती को लेकर अनुष्का शर्मा को मिले ऐसे ताने! आखिरी मिनट में कर दी जाती थी रिजेक्ट

Anushka Sharma Bollywood Struggle: अनुष्का शर्मा के लिए बॉलीवुड का सफर कभी आसान नहीं था। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 15 साल की उम्र से पिछले कुछ वर्षों में क्या क्या झेला है।

Anushka Sharma
अनुष्का शर्मा  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • अनुष्का शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताई थी अपनी कहानी
  • खूबसूरती और लुक्स का हवाला देकर किए जाते थे कमेंट
  • 15 साल की उम्र से लोगों की बातों ने पहुंचाई मानसिक चोट

मुंबई: अनुष्का शर्मा आज बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वह सिर्फ महत्वाकांक्षी से भरी मौके की तलाश में लगी एक एक्ट्रेस थीं और सुंदरता के मानक को ध्यान में रखते हुए कई सारे रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। उन्हें 15 साल की उम्र से ही लुक्स के आधार पर आंका गया। वास्तव में, वह उस दौर से भी गुजर चुकी हैं जब उन्हें किसी शो या विज्ञापन के लिए चुना जाता था और आखिरी मिनट में उन्हें रिप्लेस कर दिया जाता था।

अनुष्का ने एक इंटरव्यू में अस्वीकृति और रिजेक्शन से निपटने के अपने शुरुआती संघर्षों को याद किया था। इस बारे में बात करते हुए, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी सुंदरता का हवाला देकर लिए गए निर्णय 'मानसिक रूप से हानिकारक' थे और उन्होंने इसका लगातार सामना किया है।

इंटरव्यू में क्या बोली थीं अनुष्का?
अनुष्का को डीएनए के साथ अपने 2017 के इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे 15 साल की उम्र से अस्वीकार किए जाने का सामना करना पड़ा है। मैं इसके बारे में बात नहीं करती क्योंकि ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन, मुझे लगातार शो से हटा दिया जाता था, एक विज्ञापन के लिए चुना जाता था और फिर मुझे बदल दिया जाता था। जाहिर है, यह सब भी उद्योग और सामान्य रूप से जीवन का एक अभिन्न अंग है। लेकिन 15 साल की उम्र में ऐसा होना और आप कैसे दिखते हैं इस आधार पर जज किया जाना मानसिक रूप से बहुत हानिकारक होता है। यह आपके आत्मसम्मान को प्रभावित करता है।'

इसी इंटरव्यू में, अनुष्का ने उन अप्रत्यक्ष कमेंट के बारे में भी बात की जो निर्माता या कास्टिंग डायरेक्टर सेट पर करते थे। हालांकि अनुष्का किसी भी 'बुरी' घटना का शिकार होने से बच गई क्योंकि वह हमेशा अपने विचारों को सामने रखकर प्रतिकूल परिस्थिति से टकराव के लिए तैयार रही हैं।'

अनुष्का इस बारे में बात करते हुए कहती हैं, 'मैं यह समझने जितनी बुद्धिमान हूं कि वे क्या कहना चाह रहे हैं। वे आपको बस बता सकते हैं- लुक सही नहीं था। यह इस बारे में बात करने का एक अप्रत्यक्ष तरीका है कि आप कैसे दिखते हैं और बात को ऐसे कहा जाता है कि कुछ गलत ना लगे लेकिन मेरे अनुसार यह बहुत अपमानजनक बात है।'

अनुष्का वर्तमान में आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्रिकेटर-पति विराट कोहली के साथ इंग्लैंड में हैं। अभिनेत्री को आखिरी बार शाहरुख खान की सह-अभिनीत फिल्म ज़ीरो में देखा गया था, जो 2018 में रिलीज़ हुई थी।  इसके बाद एक्ट्रेस ने कोई फिल्म साइन नहीं की है, लेकिन वह प्रोडक्शन से जुड़ी हुई हैं। अनुष्का और विराट ने इस साल जनवरी में बेटी वामिका का स्वागत किया है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर