36 Years of Anupam Kher: स‍िनेमा में अनुपम खेर को पूरे हुए 36 साल, पहली फ‍िल्‍म में न‍िभाया था बुजुर्ग का रोल

Anupam Kher completes 36 years in Bollywood: जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर को बॉलीवुड में 36 साल पूरे हो गए हैं। 25 मई 1984 को ही उनकी पहली फ‍िल्‍म सारांश रिलीज हुई थी।

Anupam Kher
Anupam Kher 

Anupam Kher completes 36 years in Bollywood: जाने-माने अभिनेता अनुपम खेर को बॉलीवुड में 36 साल पूरे हो गए हैं। 25 मई 1984 को ही उनकी पहली फ‍िल्‍म सारांश रिलीज हुई थी। अनुपम खेर ना केवल अभिनेता हैं बल्कि अभिनय का पूरा विश्‍वविद्यालय हैं। उन्होंने पर्दे पर हर तरह के किरदार को निभाया है। बड़े पर्दे पर अलग-अलग किरदार को जीने वाले अनुपम खेर जब विलेन बनकर पर्दे पर उतरे और अपनी एक्टिंग में सिनेमा धाक जमाई। 

7 मार्च 1955 को पैदा हुए अनुपम खेर के पिता पुष्कर नाथ कश्मीरी पंडित थे और वह वहां क्लर्क का काम करते थे। अनुपम खेर ने अपनी शुरूआती पढ़ाई शिमला के डीएवी स्कूल से की लेकिन सिनेमा की दिलचस्‍पी उन्‍हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा दिल्‍ली तक ले आई। यहां से उनकी मायानगरी मुंबई की राह का न‍िर्माण हुआ। 1984 में अभिनेता अनुपम खेर के हाथ लगी थी सारांश और इस फ‍िल्‍म में वह अपने अभिनय से ऐसे छाए कि फ‍िर उतरे ही नहीं।

इस फिल्म में अनुपम खेर ने बीबी प्रधान नाम का किरदार निभाया था जोकि एक बुजुर्ग का रोल था। डायरेक्टर महेश भट्ट को 28 वर्षीय जवान अनुपम खेर पर पूरा विश्वास था कि वह एक बुजुर्ग का रोल बहुत ही अच्छे तरीके से निभा सकते हैं। यह ऐसे बुजुर्ग का रोल था जिसके जवान बेटे को न्यू यॉर्क में मार दिया जाता है। अब उसकी अस्थियों के पाने के लिए उसे सरकारी दफ्तरों में एड़िया रगड़नी पड़ती हैं और उससे रिश्वत मांगी जाती है, वो गुंडागर्दी झेलता है। 

अनुपम खेर ने अपनी पहली फ‍िल्म के 36 साल पूरे होने पर फैंस का शुक्रिया अदा किया है। उन्‍होंने ट्विटर पर एक पोस्‍ट लिखी है जिसमें उन्‍होंने अपनी इस 36 साल की यात्रा में सहयोगी रहे दर्शकों का धन्‍यवाद किया है।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर